डायरिया ने पंचकूला के बुढ़नपुर में ढाया कहर...6 दिन में 3 बच्चों की मौत; 10 दिन के अंदर सामने आए 406 मामले

Edited By Manisha rana, Updated: 03 Jun, 2024 10:25 AM

diarrhea wreaked havoc in budhanpur panchkula  3 children died in 6 days

हरियाणा में इस गर्मी ने कहर ढाया हुआ है। लोगों को ज्यादा पानी पीने और धूप से बचने की सलाह दी जा रही है। इस बीच पंचकूला के सेक्टर-16 स्थित गांव बुढ़नपुर में डायरिया फैल गया है। जिससे स्वास्थ्य विभाग सकते में आ गया। ये वही बुढ़नपुर है, जहां पर 10 दिन...

पंचकूला : हरियाणा में इस गर्मी ने कहर ढाया हुआ है। लोगों को ज्यादा पानी पीने और धूप से बचने की सलाह दी जा रही है। इस बीच पंचकूला के सेक्टर-16 स्थित गांव बुढ़नपुर में डायरिया फैल गया है। जिससे स्वास्थ्य विभाग सकते में आ गया। ये वही बुढ़नपुर है, जहां पर 10 दिन के अंदर डायरिया के 406 मामले आ चुके हैं। 

बताया जा रहा है कि कुछ दिनों से उल्टियां और दस्त लगने के बाद बुढ़नपुर में रहने वाले डेढ़ साल के भैरव ने रविवार सुबह सेक्टर-6 जनरल अस्पताल में दम तोड़ दिया। भैरव को शनिवार को इलाज के लिए जनरल अस्पताल लाया गया था। पूरी रात भैरव इमरजेंसी में एडमिट रहा, लेकिन 8 घंटे बाद उसकी मौत हो गई। उल्टी-दस्त से ग्रस्त होने के बाद बुढ़नपुर में ये कोई पहली मौत नहीं है। पिछले 6 दिन के अंदर ही बुढ़नपुर में उल्टियां-दस्त लगने के बाद तीन बच्चों की मौत हो गई है। सबसे पहली मौत 6 दिन पहले 4 महीने की सिमरन की हुई थी। हालांकि इस मौत का कारण विभाग ने कुपोषण बताया। बुढ़नपुर में ही दूसरी मौत 31 मई को साढ़े 3 साल की माहिरा की हो गई। माहिरा को भी उल्टी और दस्त लगे थे। तीसरी मौत बीते दिन डेढ़ साल के भैरव की हो गई, जिसे 4-5 दिन से उल्टी-दस्त लगे थे।


(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!