विधायकों के आवास पर गोलीबारी की घटनाओं पर संज्ञान, ज्ञानचंद गुप्ता ने पुलिस महानिदेशक को लिखा पत्र

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 03 Jun, 2024 06:21 PM

cognizance taken on incidents of firing at mlas  residence

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने नरवाना और होडल के विधायकों के आवास पर हुई गोलीबारी की घटनाओं पर संज्ञान लिया है। इस संबंध में उन्होंने पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर को पत्र लिख कर दोषियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश...

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने नरवाना और होडल के विधायकों के आवास पर हुई गोलीबारी की घटनाओं पर संज्ञान लिया है। इस संबंध में उन्होंने पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर को पत्र लिख कर दोषियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इससे पूर्व उन्होंने पुलिस महानिदेशक को फोन कर इन घटनाओं का विस्तृत ब्योरा भी लिया।

गौरतलब है कि गत 22 मई की रात नरवाना के विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा और 1 जून को होडल के विधायक जगदीश नय्यर के आवास पर गोलीबारी की गंभीर घटनाएं हुई हैं। इन घटनाओं से दोनों विधायकों के परिजनों तथा उनके आस-पड़ोस में भय का माहौल बना हुआ है।

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने उपरोक्त दोनों घटनाओं पर संज्ञान लिया है। उन्होंने पुलिस महानिदेशक को हिदायत दी कि इन घटनाओं की जांच प्राथमिकता के आधार पर समयबद्ध ढंग से करवाई जाए और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। गुप्ता ने दोनों विधायकों की सुरक्षा भी बढ़ाने को कहा है। पुलिस महानिदेशक को इन घटनाओं की जांच रिपोर्ट के संबंध में 15 दिन के भीतर अवगत करवाना होगा।

विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि विधायक अपने हलके के लाखों लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं। वे जनता की समस्याओं के निराकरण और अपने हलके के विकास कार्यों के लिए उत्तरदायी हैं। विधायकों के आवास पर इस प्रकार की घटनाओं से जनता में भी गलत संदेश जाता है। उन्होंने कहा कि जनमानस में सुरक्षा को लेकर विश्वास का वातावरण बहुत आवश्यक है। 

उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटनाओं को हलके में नहीं लिया जा सकता। उन्होंने कहा कि पुलिस को इन घटनाओं पर त्वरित कार्रवाई कर निर्धारित समय अवधि में रिपोर्ट सौंपनी चाहिए।

 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!