हरियाणा में कमल खिलाने की जुगत में जुटी भाजपा, सीएम सैनी बोले- रणजीत चौटाला को पीएम मोदी के पास भेज दीजिए

Edited By Saurabh Pal, Updated: 28 Mar, 2024 07:25 PM

cm saini said in hisar send ranjit chautala to pm modi

लोकसभा चुनाव की घोषणा हो गई है। हरियाणा में सभी 10 सीटों पर कमल खिलाने की जुगत में भाजपा जुट गई है। इसी कड़ी में गुरुवार को हिसार में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने भाजपा के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम सैनी के अलावा...

हिसारः लोकसभा चुनाव की घोषणा हो गई है। हरियाणा में सभी 10 सीटों पर कमल खिलाने की जुगत में भाजपा जुट गई है। इसी कड़ी में गुरुवार को हिसार में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने भाजपा के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम सैनी के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल और बिजली मंत्री एवं हिसार लोकसभा से प्रत्य़ासी रणजीत चौटाला मौजूद रहे। 

कार्यालय के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित किया। सीएम ने अपने संबोधन में केंद्र और हरियाणा सरकार की पिछले 10 वर्षों की उपल्बधियां गिनाई। इस दौरान सीएम सैनी पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तारीफ में भी कसीदे गढ़े। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल ने अपने कार्यकाल में गुड गवर्नेंस का एक शानदार उदाहरण पेश किया है।  

इस दौरान मुख्यमंत्री ने हिसार से चौधरी रणजीत सिंह चौटाला को जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि मंत्री चौटाला ने बिजली मंत्री के रूप शानदार काम किया है। अब वह हिसार के लोगों लिए काम करेंगे।  इसलिए अब यहां से कमल खिलाकर चौधरी रणजीत सिंह को पीएम नरेंद्र मोदी के पास भेजना है और अबकी बार 400 पार के नारे को सार्थक करना है। इसके साथ विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए सैनी ने कहा कि हरियाणा में इससे पहले मंचों से 24 घंटे बिजली देने के वादे होते थे, लेकिन पूरा कोई नहीं कर पाया। सिर्फ मनोहर लाल की सरकार ने हरियाणा में 24 घंटे बिजली देने का काम किया। यह केवल डबल इंजन की सरकार में ही संभव है।  

हरियाणा में भाजपा सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने पिछले 10 वर्षों में विकास की एक नई गाथा लिखने का काम किया है। चाहे रोड इंफ्रास्ट्रक्चर की बात हो या नए एम्स बनाने की बात हो। इसके अलावा हरियाणा में बिना खर्ची पर्ची के नौकरी देने की बात हो केंद्र व प्रदेश की सरकारों ने बेहतरीन काम किया है। इससे पहले गरीब व्यक्तियों को नौकरी नहीं मिलती थी।

वहीं कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए सीएम सैनी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में तीन दिन एक गैस सिलेंडर के लिए लाइन लगती थी, लेकिन भारत मां के लाल नरेंद्र मोदी ने गैस की किल्लत खत्म कर दी और मताओं-बहनों को उज्जवला योजना के तहत घर-घर गैस सिलेंडर पहुंचाकर धुएं मुक्ति दिला दी। हरियाणा कांग्रेस में टिकट न जारी होने पर चुटकी लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के बड़े नेता चुनाव लड़ने से बच रहे हैं। नेता कहते हैं भाई हमें न लड़ाया जाए। इस बात को लेकर कांग्रेस में एक बड़ा मंथन चल रहा है। अंदर ही अंदर कांग्रेस चुनाव के लिए तैयार नहीं है। 

हिसार में आज मुख्यमंत्री नायब सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में विभिन्न राजनीतिक दलों को छोड़कर आए लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली। इस मौके पर मनोहर लाल व सीएम सैनी लोगों को पार्टी का पटका पहला कर स्वागत किया। 

भाजपा की सदस्यता लेने वाले नेताओं में सावित्री जिंदल, हिसार से पूर्व मेयर शकुंतला राजनिवाल, जेजेपी ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य दलबीर सिंह,  इसके अलावा बड़ी संख्या में लोगों ने भाजपा ज्वाइन की।

हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!