भीषण गर्मी में ठंडे पानी को तरस रहे इस स्कूल के बच्चे (VIDEO)

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 26 May, 2018 10:35 AM

फरीदाबाद का आदर्श गांव कहा जाने वाला फतेहपुर बिल्लोच का सरकारी स्कूल इन दिनों बदहाली की हालत जीने को मजबूर है। गांव के प्राइमरी स्कूल के बच्चे इतनी भीषण गर्मी में ठंडे पानी को तरस रहे...

फरीदाबाद(अनिल राठी):  फरीदाबाद का आदर्श गांव कहा जाने वाला फतेहपुर बिल्लोच का सरकारी स्कूल इन दिनों बदहाली की हालत जीने को मजबूर है। गांव के प्राइमरी स्कूल के बच्चे इतनी भीषण गर्मी में ठंडे पानी को तरस रहे है। जहां एक तरफ हरियाणा सरकार इस गांव में 3 करोड रुपए की लागत से मॉडल स्कूल बनाने जा रही है। वहीं इस स्कूल में पढ़ रहे बच्चों के लिए उचित पानी की व्यवस्था तक नहीं है। स्कूल के अंदर लगभग 300 से भी अधिक छात्र हैं लेकिन ना तो उनको बैठने के लिए कोई डेस्क है ना ही उनके लिए पीने का स्वच्छ पानी है।
PunjabKesari
पूरे स्कूल के अंदर मात्र एक ही हैंडपंप लगा है, जिससे सभी छात्र छात्राएं अपनी प्यास बुझाते है। हालांकि स्कूल में बनने वाले मॉडल स्कूल का उद्घाटन करने के लिए एक बार नहीं दो-दो बार नेताजी स्कूल के प्रांगण में आ चुके है। पहले पृथला के विधायक टेकचंद शर्मा स्कूल मैं आकर उद्घाटन कर चुके है।
PunjabKesari
जिसके बाद विधिवत रूप से दोबारा केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर इसका उद्घाटन करने पहुंच गए। लेकिन शायद ही किसी नेता की नजर इन मासूम बच्चों पर पड़ी होगी जो इतनी भीषण गर्मी में भी पानी के लिए तरसते रहते है। जहां एक तरफ इसी स्कूल के प्रांगण के लिए सवा तीन करोड रुपए की लागत से भवन का निर्माण होने जा रहा है।
PunjabKesari
वही मात्र 30,000 के आरओ सिस्टम के लिए स्कूल के बच्चे क्यों तरस रहे है। जो इनके स्वास्थ्य को भी ठीक रख सकता है लेकिन नेता जी को तो सिर्फ उद्घाटन करने से मतलब होता है। स्कूल के अंदर किस चीज की जरूरत है उस पर शायद उनकी नजर ही नहीं जाती।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!