'रोका तो ट्रैक्टर को टैंक बनाकर खेतों से जाएंगे दिल्ली', भाकियू नेता ने आंदोलन के लिए पंचायतों से मांगा समर्थन

Edited By Saurabh Pal, Updated: 11 Feb, 2024 03:49 PM

bku leader seeks support from panchayats for tractor march

हरियाणा-पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान सरकार के खिलाफ किसान आंदोलन पार्ट-2 की तैयारी में हैं। जहां सरकार किसानों के ट्रैक्टर मार्च को रोकने की तैयारी में जुटी हुई है तो वहीं किसान भी अपनी मांगे मनवाने के लिए कोई कोर कसर...

चरखी दादरी(पुनीत श्योराण): हरियाणा-पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान सरकार के खिलाफ किसान आंदोलन पार्ट-2 की तैयारी में हैं। जहां सरकार किसानों के ट्रैक्टर मार्च को रोकने की तैयारी में जुटी हुई है तो वहीं किसान भी अपनी मांगे मनवाने के लिए कोई कोर कसर छोड़ने के मूड में नहीं है। 13 फरवरी को विभिन्न किसान संगठनों द्वारा दिल्ली कूच के आह्वान को लेकर दादरी में भाकियू लोकशक्ति ने प्रदेशाध्यक्ष जगबीर घसोला की अगुवाई में मीटिंग करते हुए मंथन किया।

PunjabKesari

भाकियू प्रदेशाध्यक्ष की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया कि किसान 13 फरवरी को दादरी से अपने ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली कूच करेंगे। इसके साथ ही बॉर्डरों पर किसानों को रोकने पर भाकियू ने प्रदर्शन कर रोष जताया। इस दौरान किसानों ने आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए पंचायतों से भी समर्थन मांगा है।

PunjabKesari

बता दें कि विभिन्न किसान संगठनों द्वारा किसानों की कई मांगों को लेकर 13 फरवरी को दिल्ली कूच का आह्वान किया गया है। हरियाणा में कई स्थानों पर जहां किसानों को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा व्यापक प्रबंध किए हैं, वहीं कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं भी बंद की गई हैं। इसी कड़ी में भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति के प्रदेश अध्यक्ष जगबीर घसोला की अध्यक्षता में दादरी के लघु सचिवालय के बाहर मीटिंग का आयोजन किया गया। मीटिंग में  फैसला लिया कि दादरी से पंचायतों के सहयोग से किसान अपने ट्रैक्टरों के साथ 13 फरवरी को दिल्ली कूच करेंगे।

मीटिंग में लोकदल नेता जयंत चौधरी के भाजपा में जाने को लेकर भी स्पष्ट किया कि किसान अब उनके साथ नहीं आएंगे। भाकियू किसानों की मांगों को लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ेगी। किसान नेता जगबीर घसोला व रणबीर फौजी ने संयुक्त रूप से कहा कि बार्डरों पर किसानों को राेकना लोकतंत्र का हनन है। किसान सरकार बना सकते हैं तो गिरा भी सकते हैं। किसान 13 फरवरी को मांगों के संदर्भ में दिल्ली कूच जरूर करेंगे। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!