हरियाणा में सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों विफल, आम आदमी पार्टी ही लोगों के पास मजबूत विकल्प : डॉ. अशोक तंवर

Edited By Saurabh Pal, Updated: 17 Dec, 2023 08:35 PM

ashok tanwar people of haryana have a strong alternative to aap

आम आदमी पार्टी की 10 दिवसीय प्रदेश स्तरीय बदलाव यात्रा के तीसरे दिन रविवार को आप चुनाव प्रचार समिति के प्रदेश अध्यक्ष ने प्रेसवार्ता की। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की बदलाव यात्रा का जादू पूरे हरियाणा में छाया हुआ है। आम आदमी पार्टी के दिल्ली और...

सिरसाः आम आदमी पार्टी की 10 दिवसीय प्रदेश स्तरीय बदलाव यात्रा के तीसरे दिन रविवार को आप चुनाव प्रचार समिति के प्रदेश अध्यक्ष ने प्रेसवार्ता की। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की बदलाव यात्रा का जादू पूरे हरियाणा में छाया हुआ है। आम आदमी पार्टी के दिल्ली और पंजाब मॉडल की प्रदेश के लोग सराहना कर रहे हैं। हरियाणा में वर्तमान में सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों विफल साबित हुए हैं। इसलिए केवल आम आदमी पार्टी ही लोगों के पास मजबूत विकल्प है। उन्होंने कहा कि बदलाव यात्रा के माध्यम से रास्ते में पड़ने वाले सभी गांव और शहरों में लोगों से जनसंवाद कर उनकी मुख्य समस्याएं जानने का भी मौका मिला रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार से लोगों का विश्वास उठ चुका है और कांग्रेस कहीं प्रदेश के लोगों के मुद्दों को उठाने में नाकाम रही है।

PunjabKesari

तंवर ने कहा कि 23 दिसंबर को डबवाली अग्निकांड की 28वीं बरसी है। इस अग्निकांड में 442 लोग शहीद हो गए थे। आम आदमी पार्टी और अपनी तरफ से में उन सभी शहीदों को नमन कर श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोग प्रदेश सरकार से लगातार अग्निकांड स्मारक को राष्ट्रीय स्मारक का दर्जा दिए जाने की मांग कर रहे हैं। इसलिए प्रदेश सरकार अग्निकांड शहीदी स्मारक को राष्ट्रीय स्मारक का दर्जा देने का काम करे और साथ ही यहां आगजनी से निपटने के लिए इंस्टीट्यूट बनाया जाए। यदि प्रदेश सरकार राष्ट्रीय स्मारक का दर्जा नहीं देती तो प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही इस स्मारक को राष्ट्रीय स्मारक का दर्जा दिलवाने का काम किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सिरसा जिले में खासकर डबवाली और कालांवाली में चिट्टे और मेडिकल नशा गठबंधन सरकार की देन है। क्षेत्र में नशे के रैकेट को रोकने में प्रदेश सरकार विफल रही है। युवाओं को चिट्टे और मेडिकल नशे में धकेलने के बाद प्रदेश सरकार ने डबवाली को पुलिस जिला बनाया है। लेकिन अभी भी इस क्षेत्र में नशा नहीं घटा है। यदि अगर पिछले 9 साल में खट्टर सरकार ने नशे पर अंकुश लगाया होता तो आज डबवाली के ऐसे हालात न होते। उन्होंने कहा कि डबवाली में मेडिकल और चिट्टे का नशा राजनीतिक संरक्षण में बिक रहा है। प्रदेश की गठबंधन सरकार की शह पर मेडिकल और चिट्टे का नशा डबवाली के साथ लगते राजस्थान से तस्करी कर लाया जा रहा है। यदि प्रदेश सरकार चाहती तो आज डबवाली और सिरसा से नशा पूरी तरह से खत्म हो जाता। लेकिन हरियाणा के साथ लगते पंजाब की आम आदमी पार्टी और भगवंत मान सरकार ने चिट्टे और मेडिकल नशे पर अंकुश लगाया।

आप नेता ने कहा कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, बिजली मंत्री रणजीत चौटाला, चैयरमैन और विधायक सभी सिरसा जिले से है, लेकिन अभी तक यहां एग्रो बेस्ड इंडस्ट्री नहीं लगी। देश और प्रदेश में भाजपा की सरकार होने के बावजूद डबवाली में 28 साल बाद भी बर्न यूनिट नहीं बनी। एक तरफ आम आदमी पार्टी पंजाब और दिल्ली में फ्री और 24 घंटे बिजली दे रही, वहीं दूसरी तरफ सिरसा में खट्टर सरकार और बिजली मंत्री कनेक्शन काटने में लगे हुए हैं। हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर पंजाब और दिल्ली की तर्ज पर निशुल्क और 24 घंटे बिजली दी जाएगी। इसके अलावा डबवाली शहर में स्टेडियम की दशा बेहद खराब है। पिछले 9 साल में डबवाली को अभी एक भी नया प्रोजेक्ट नहीं मिला। उन्होंने कहा कि डबवाली के साथ लगते पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार का फायदा आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों में मिलेगा। क्योंकि पंजाब में आम आदमी की सरकार का फायदा जिला परिषद चुनावों में भी मिला था। 

उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में हरियाणा आज पूरे देश में दूसरा सबसे असुरक्षित राज्य बन गया है। रेप की घटनाओं में भी हरियाणा दूसरे नंबर पर है, एक दिन में रेप 5-6 घटनाएं होती है, जाकि एक साल में 1716 रेप केस हुए हैं। किडनैपिंग में तीसरे नंबर पर है, एक साल में 3724 केस हुए हैं। हरियाणा में न महिला और न व्यापारी सुरक्षित है। आज हरियाणा में यूपी से भी ढाई गुना ज्यादा आपराधिक घटनाएं हो रही हैं। भाजपा सरकार के मंत्री तक आराधिक घटनाओं में लिप्त हैं, लेकिन उनपर कोई कार्रवाई नहीं होती। आम आदमी पार्टी कानून व्यवस्था से लेकर आम जन की लड़ाई मजबूती से लड़ना चाहती है, इसलिए बदलाव की जरुरत है।

 अशोक तंवर ने कहा कि मुख्यमंत्री खट्टर की तरह, प्रदेश में सीएम विंडों और सीएम घोषणाओं का बुरा हाल है। सीएम खट्टर ने 1770 घोषणाएं की है उनमें से 1500 घोषणाएं पूरी नहीं हो पाई हैं। उन्होंने कहा कि इस सरकार में न खुद सीएम खट्टर  की सुनवाई है और न ही सीएम विंडो पर प्रदेशवासियों की। उन्होंने कहा कि सीएम खट्टर रोजाना सीआईडी से पूछते हैं कि सरकार कैसी चल रही है? लेकिन अधिकारी दबी जुबान में बताते हैं अब सरकार के हालात खराब हैं। सीएम खट्टर को अब सत्ता जाने का डर सता रहा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की बदलाव यात्रा पूरे हरियाणा में 90 की 90 विधानसभाओं में जा रही। आम आदमी पार्टी की बदलाव यात्रा से प्रदेश की राजनीति में बदलाव आएगा। आम आदमी पार्टी जनता की जरुरत बन गई है। भविष्य में आम आदमी पार्टी हरियाणा में दिल्ली और पंजाब से भी बेहतर काम करके दिखाएगी। इसलिए प्रदेश की जनता हरियाणा में बदलाव करने के लिए तैयार है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!