सुशासन दिवस पर आंगनबाड़ी वर्कर्स को बांटे गए Android phone, पूर्व पीएम अटल बिहारी को किया याद

Edited By Manisha rana, Updated: 25 Dec, 2023 02:07 PM

android phones distributed to anganwadi workers on good governance day

यमुनानगर के जिला सचिवालय में आज सुशासन दिवस मनाया गया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर मुख्य अतिथि रहे। जिला प्रशासन के सभी अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता) : यमुनानगर के जिला सचिवालय में आज सुशासन दिवस मनाया गया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर मुख्य अतिथि रहे। जिला प्रशासन के सभी अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। अपने संबोधन में कैबिनेट मंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि उन्होंने देश को विकसित राष्ट्रीय बनाने का सपना देखा था, उसी राह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काम कर रहे हैं।

कंवरपाल गुर्जर ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा सरकार हर वर्ग को हर दृष्टि से विकसित करने के लिए लगातार काम कर रही है। उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी वर्कर्स की सहूलियत के लिए उन्हें एंड्रॉयड फोन दिए गए हैं। क्योंकि सरकार की सैकड़ों योजनाएं ऑनलाइन उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई ने देश को विकसित राष्ट्र बनाने का सपना देखा था, जिसको पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यरत हैं और 2047 तक उनका लक्ष्य है कि देश को विकसित राष्ट्र बनाया जाए। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार हर स्तर पर जनता के बीच जाकर उनके काम करने का प्रयास कर रही है। इसी लिए विकसित भारत जनसंकल्प यात्रा भी चलाई गई है और सरकार के प्रतिनिधि जनता के बीच जाकर जनसंवाद भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर वर्ग के लिए उनकी सरकार काम करने में डटी हुई है और उनके लक्ष्य के मुताबिक भारत विकसित राष्ट्र बनेगा। 

बाल विकास परियोजना अधिकारी ने बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा का धन्यवाद करते हुए कहा कि यह एक बड़ी बात है कि आंगनबाड़ी वर्कर्स को एंड्रॉयड फोन उपलब्ध करवाए गए हैं, क्योंकि उनके पास फोन न होने से बड़ी समस्याएं होती थी। कई बार आंगनवाड़ी वर्कर अपने घर का फोन इस्तेमाल करती थी, लेकिन उसमें सहूलियत नहीं थी।

वही आंगनवाड़ी वर्कर्स ने भी इसकी सराहना करते हुए कहा कि कई आंगनबाड़ी वर्कर के पास एंड्रॉयड फोन न होने की वजह से उनका काम प्रभावित होता था और आज के समय में सभी काम लगभग ऑनलाइन हो चुके हैं जिस तरह से सरकार ने उन्हें एंड्रॉयड फोन दिए हैं। इससे उनके काम सही ढंग से हो सकेंगे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!