गठबंधन टूटने के बाद तो बिल्कुल भी नहीं पता था कि सीएम बदला जाना है: अनिल विज

Edited By Isha, Updated: 30 Mar, 2024 06:15 PM

after the alliance broke i did not know at all that the cm had to be changed

पूर्व गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि 'मैंने कभी इच्छाएं नहीं पाली। अगर मेरे अंदर इच्छा होती तो मैं सबसे पहले जाकर कहता कि मुझे सीएम बनाया जाए। क्योंकि मैं 6 बार का विधायक रहा हूं, सबसे सीनियर हूं।

 चंडीगढ़( चन्द्र शेखर धरणी): पूर्व गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि 'मैंने कभी इच्छाएं नहीं पाली। अगर मेरे अंदर इच्छा होती तो मैं सबसे पहले जाकर कहता कि मुझे सीएम बनाया जाए। क्योंकि मैं 6 बार का विधायक रहा हूं, सबसे सीनियर हूं। जिस संगठन से आया हूं, उसमें बगावत करनी नहीं सिखाई जाती। मैंने कभी किसी भी मंच पर कुछ भी बनने के लिए नहीं कहा।'विज ने कहा कि जो वह कर सकते हैं, उन्होंने वह दायित्व निभाया है। कॅरोना बीमारी में भी सिलेंडर लगाकर लगातार काम किया है।

साढ़े 9 साल पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर के साथ काम करना अच्छा रहा।यह मानना है पूर्व गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का।जेजेपी से गठबंधन पर कहा कि यह हाईकमान ने गठबंधन किया, किन शर्तों पर किया, यह उन्हें मालूम है। जेजेपी से गठबंधन करना उस समय उचित था। पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अच्छा काम किया है।विज ने कहा है कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाए। इसकी वजह से वह कभी नाराज भी नहीं हुए। साथ ही उन्होंने कहा है कि साल 2014 का चुनाव भजपा को उन्होंने ही जिताया था।उससे पहले मैंने ही 5 साल कांग्रेस के खिलाफ लड़ाई लड़ी। मैंने ही भाजपा को जिंदा रखा। हजका से अलग हो अलग का सुझाव मैंने ही कहा था हमें अकेले चुनाव लड़ना चाहिए। मैं अकेला था इस मामले में जिसने यह आवाज उठाई थी। हाईकमान ने मेरी बात मानी।

 विज ने कहा कि साल 2014 में भी जब मनोहर लाल को मुख्यमंत्री बनाया गया, तब भी उन्हें मालूम नहीं था कि सीएम कौन होगा। हां, इतना मालूम था कि आज मुख्यमंत्री बनाया जाना है। जो बताया, सभी ने मान लिया। दोबारा मनोहर लाल को सीएम बनाने और हटाने के बारे में भी उन्हें कुछ नहीं पता था।नायब सैनी को हरियाणा का सी एम बनाने पर विज ने कहा है कि उन्होंने आज तक कभी किसी नेता के सामने नहीं कहा कि उन्हें सी एम बनाया जाए।उन्होंने कहा कि भजपा-जेजेपी का गठबंधन टूटने के बाद तो उन्हें बिल्कुल भी नहीं पता था कि सीएम बदला जाना है। यह अनुभव बम शैल गिरने जैसा था। हाईकमान जो फैसला करती हैं, वही सही होता है। काबिल आदमी को मुख्यमंत्री बनना चाहिए, जो प्रदेश की भलाई के लिए काम करे।

विज ने कहा कि राजनीति में कभी भी कुछ भी हो सकता है। उसके लिए हर आदमी को तैयार रहना चाहिए। इन चीजों से कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा, 'मैं तो पार्टी का वर्कर हूं, जो भी भूमिका दी जाती है, वह जिम्मेदारी निभा रहा हूं। मैं भाजपा का अनन्य भक्त हूं। कोई भी परिस्थिति हो, मैं उसमें काम करना जानता हूं। नाराजगी पर विज बोले, 'मैं बिल्कुल भी नाराज नहीं हूं। नाराज होने की कोई वजह भी नहीं है। नाराज आदमी गोलगप्पे थोड़े ही खा सकता है। नाराज आदमी बिस्तर में जाकर सो जाता है। अब पार्टी का काम कर रहा हूं। अपने विधानसभा क्षेत्र के काम कर रहा हूं। लोगों की समस्याएं सुन रहा हूं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!