EVM मशीनों की सुरक्षा को लेकर प्रशासन Alert,  रिटर्निंग ऑफिसर स्ट्रांग रूम पर रख रहे नजर

Edited By Isha, Updated: 28 May, 2024 11:05 AM

administration alert about the security of evm machines

EVM मशीनों की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है और लगातार ईवीएम मशीनों के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम पर जिला प्रशासन अपनी नजर बनाए हुए हैं। इसी को लेकर सोमवार देर रात्रि रिटर्निंग ऑ

सिरसा(सतनाम): EVM मशीनों की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है और लगातार ईवीएम मशीनों के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम पर जिला प्रशासन अपनी नजर बनाए हुए हैं। इसी को लेकर सोमवार देर रात्रि रिटर्निंग ऑफिसर आर के सिंह  और अतिरिक्त उपायुक्त विवेक भारती ने दलबल के साथ स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया और उपस्थित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

PunjabKesari
गौरतलब है कि चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के मल्टीपर्पज हॉल में सिरसा व डबवाली विधानसभा क्षेत्र के स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं तथा वहीं पर पोस्टल बैलेट पेपर की गणना होगी। विश्वविद्यालय के डॉ एपीजे अब्दुल कलाम भवन में रानियां विधानसभा क्षेत्र, अंबेडकर लॉ भवन में कालांवाली व ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के लिए और मल्टीपर्पज हल में सिरसा विधानसभा के लिए स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं। इन आदेशों के उल्लंघनकर्ता भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के अनुसार दंड के भागीदार होंगे।

 PunjabKesari

जिला निर्वाचन अधिकारी आर.के सिंह ने बताया कि चुनाव आयोग के दिशा निर्देश अनुसार स्ट्रांग रूम का दिन में दो बार निरीक्षण करना जरूरी है। इसी को लेकर वह निरीक्षण करने पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि लगातार स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया जा रहा है। स्ट्रांग रूम के लिए नोडल अधिकारी अतिरिक्त उपायुक्त विवेक भारती को बनाया गया है। उन्होंने बताया कि सभी पांच स्ट्रांग रूम के बाहर एलसीडी लगा दी गई है जिसमें किसी भी पार्टी का व्यक्ति जिसे परमिशन दी गई है यहां पर सुरक्षा को देख सकता है। उन्होंने बताया कि मतगणना को लेकर तैयारियां पुराण है और EVM  की सुरक्षा में कोई चूक नहीं होने दी जाएगी।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!