जाली दस्तावेज तैयार कर विदेश भेजने के नाम पर ठगे 33 लाख रुपए

Edited By Isha, Updated: 05 Dec, 2019 02:03 PM

33 lakhs foreign documents secret case registered

असली दस्तावेज छिपाकर जाली दस्तावेज तैयार कर विदेश भेजने के नाम पर 33 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित लड़के के पिता की शिकायत पर मामला दर्ज...

इस्माईलाबाद (शर्मा) : असली दस्तावेज छिपाकर जाली दस्तावेज तैयार कर विदेश भेजने के नाम पर 33 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित लड़के के पिता की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हरदीप सिंह निवासी चम्मूकलां ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पुत्र जश्रप्रीत सिंह को अमरीका भेजने के लिए पासपोर्ट, असली दस्तावेज व 8 लाख रुपए मनदीप सिंह उर्फ माना सिंह निवासी रेयर मुनक जिला पानीपत अपने माता पिता के साथ उनके घर आकर लेकर गया था। 

उस समय उनकी बात 25 लाख रुपए में हुई थी तथा मनदीप ने उन्हें बताया था कि उनके पुत्र को वायुयान से सीधा मैक्सिको 40 दिन के भीतर पहुंचा दिया जाएगा लेकिन मनप्रीत ने उनके बेटे के असली दस्तावेज छिपा कर जाली दस्तावेज तैयार कर लिए तथा उसके पुत्र को 4 माह तक अपने घर पर ही रखा और उनसे किश्तों के तहत सारे पैसे ले लिए तथा उन्हें गुमराह करता रहा कि उनका बच्चा मैक्सिको कैम्प में है। उसके बाद उसने उनके बच्चे को डौंकी के द्वारा भेजा गया।

इस दौरान उनके बच्चे को हर तरह की यातनाएं भी दी गई। उसके पैर का अंगूठा भी तोड़ा गया तथा उसके साथ मारपीट की गई और डौंकी के द्वारा उनके बच्चे को मैक्सिको कैम्प पहुंचाया गया। उन्होंने बताया कि मनदीप ने उसके लड़के का पासपोर्ट व आधार कार्ड भी जाली बनाया हुआ था, जिसमें उनके बच्चे की उम्र 16 साल की जगह 24 साल की हुई थी।

उन्होंने किसी तरह से असली दस्तावेज वहां पर भेज कर बच्चे को कैम्प से अमरीका पहुंचाया। इस प्रक्रिया में उनके 8 लाख रुपए खर्च हो गए। उन्होंने अपनी जमीन व गहने गिरवी रख कर पैसों का इंतजाम किया। इसके बाद वे कई बार पंचायत लेकर मनदीप सिंह के पास गए लेकिन उसके माता पिता व मनदीप ने उनसे बात करने से मना कर दिया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!