दिलों की गहराइयों में उतरने को बेताब है फ़िल्म 'धूप छांव'

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 05 Nov, 2022 08:09 PM

the film  dhoop chhaon  is desperate to get into the depths of hearts

1984 के सिख-विरोधी दंगों के बैकग्राउंड पर बनी इस फ़िल्म में दो भाईयों के प्यार, त्याग और संघर्ष और साथ ही किसी भी क़ीमत पर परिवार को बिखरने ना देने की कोशिशों को बख़ूबी से दर्शाया गया

गुडगांव ब्यूरो : 'धूप छांव' ज़िंदगी में आनेवाले सुख-दुख को बयां करते हैं जिसे इस शुक्रवार को रिलीज़ हुई फ़िल्म 'धूप छांव' में बख़ूबी दर्शाया गया है. इस फ़िल्म की कहानी पारिवारिक मूल्यों पर आधारित है जो दो भाईयों के प्यार, त्याग और समर्पण को कुछ इस अंदाज में पेश करती है कि  आप आख़िर अपनी नज़रें सिनेमा के पर्दे पर नहीं हटा सकेंगे.

 

1984 के सिख-विरोधी दंगों के बैकग्राउंड पर बनी इस फ़िल्म में दो भाईयों के प्यार, त्याग और संघर्ष और साथ ही किसी भी क़ीमत पर परिवार को बिखरने ना देने की कोशिशों को बख़ूबी से दर्शाया गया है. इस फ़िल्म में दिखाया गया है कि कैसे अपने परिवार को एक ही छत के नीचे रखने‌ की जद्दोजहद के दौरान दोनों भाइयों के सामने कई तरह की कठिनाइयां आती हैं जिसे बड़े ही दिलचस्प तरीके से फ़िल्माया गया है.

 

एक बढ़िया अभिनेता के तौर पर अपनी पहचान रखनेवाले राहुल देव फ़िल्म एक मार्गदर्शक के किरदार में है जिन्होंने‌ फ़िल्म में दमदार अभिनय किया किया है. उन्होंने फ़िल्म में ऐसा परफॉर्मेंस दिया है जिसे आनेवाले कई सालों तक याद किया जाएगा. राहुल देव इतने जटिल किरदार को बड़े ही सहज और स्वाभाविक तरीके से निभा ले गये हैं जिसके के लिए उनकी जितनी प्रशंसा‌ की जाए,  कम ही होगी. अभिषेक दुहान भी अपने अभिनय से प्रभावित कामयाब साबित होते हैं. उन्होंने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है. फ़िल्म में उनकी बॉडी लैंगवेज और संवाद अदायगी बेहद प्रशंनीय है.

 

अहम शर्मा ने भी अपने किरदार को बखूबी निभाया है. अतुल श्रीवास्तव की उपस्थिति ने फ़िल्म में जान डाल दी है तो वहीं समीक्षा भटनागर ने बखूबी अपने किरदार के साथ इंसाफ किया है. राहुल बग्गा, शुभांगी लतकर, आशीष दीक्षित, आर्यन बजाज और स्मृति बथीजा ने भी अपने-अपने किरदारों के साथ पूरा न्याय किया है. लेखक और निर्देशक हेमंत शरण और अमित सरकार है ने इस फ़िल्म को दिलचस्प बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. म्यूज़िक डायरेक्टर अमिताभ रंजन, नीरज श्रीधर और काशी रिचर्ड हैं का संगीत बेहद कर्णप्रिय है. अगर आप साफ़-सुथरी और समाज को एक बढ़िया संदेश देनेवाली पारिवारिक फिल्में देखना पसंद करते हैं तो इस शुक्रवार को देशभर के 300 सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई 'धूप छांव' को सिनेमा के बड़े पर्दे पर ज़रूर देखें.

 

कलाकर: राहुल देव, अभिषेक दुहान, समीक्षा भटनागर, अतुल श्रीवास्तव, शुभांगी लतरकर अहम शर्मा, राहुल बग्गा, आशीष दीक्षित, आर्यन बजाज,  स्मृति बथीजा निर्देशक - हेमंत शरण निर्माता- सचित जैन एवं साक्षी जैन स्टोरी- संजय जैन लेखक-निर्देशक: हेमंत शरण, अमित सरकार संगीत: अमिताभ रंजन, नीरज श्रीधर- सेंसर सर्टिफ़िकेट : यू/ए अवधि : 138 मिनट प्रोडक्शन हाउस- फॉरएवर बिग एंटरटेनमेंट  स्टार : 4 स्टार 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!