रैंप क्वीन मॉडल और अभिनेत्री किमाया कपूर ने ताइक्वांडो में जीता रजत पदक

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 05 Jul, 2024 01:18 PM

actress kimaya kapoor won silver medal in taekwondo

किमाया कपूर, जो एक मशहूर अभिनेत्री और मॉडल हैं, रांची में आयोजित 14वीं राष्ट्रीय ताइक्वांडो चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतकर खेल की दुनिया में भी अपनी पहचान बना ली है।

गुड़गांव, ब्यूरो : किमाया कपूर, जो एक मशहूर अभिनेत्री और मॉडल हैं, रांची में आयोजित 14वीं राष्ट्रीय ताइक्वांडो चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतकर खेल की दुनिया में भी अपनी पहचान बना ली है। किमाया की एजुकेशनल करीयर भी बहुत प्रभावशाली है। उन्होंने Finance और Marketing में MBA डिग्री प्राप्त की है और पैनासोनिक प्राइवेट लिमिटेड, ब्रिटिश एयरवेज और घरेलू एयरलाइंस (KPO) के लिए विपणन प्रमुख के रूप में कार्य किया है। उनके नेतृत्व और रणनीतिक कौशल ने उन्हें व्यापार क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण स्थान दिलाया है।

 

मॉडलिंग के साथ-साथ, किमाया ने अभिनय की दुनिया में भी कदम रखने जा रहीं हैं। वह एक दक्षिण भारतीय फिल्म परियोजना पर काम कर रही हैं। एक प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में, किमाया विभिन्न होटलों, रिसॉर्ट्स और कैफे का प्रचार करती हैं, जिनमें भारत, दुबई, मालदीव और सिंगापुर शामिल हैं। किमाया का ताइक्वांडो में रजत पदक जीतना उनके खेल के प्रति समर्पण को दर्शाता है। वह ताइक्वांडो में तीसरी डिग्री ब्लैक बेल्ट रखती हैं और राष्ट्रीय स्तर पर जिम्नास्टिक्स में अपने राज्य का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। उनकी यह नवीनतम उपलब्धि उनके सभी प्रयासों में उत्कृष्टता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

 

किमाया ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की और उन्होंने Voonik.com और Snapdeal जैसे बड़े ब्रांडों के लिए काम किया। उन्होंने विजयवाड़ा और हैदराबाद में राधे कृष्ण सिल्क साड़ी शो, ममता तुल्लीरी और श्रवण के डिजाइनर शो जैसे बड़े इवेंट्स में रैंप वॉक किया है। उनकी उपस्थिति हमस्टेक फैशन शो 2018, गोवा बीच फैशन शो और हैदराबाद फैशन शो में भी देखी गई है। उनकी इस उपलब्धि को और खास बनाते हुए, उन्होंने अगस्त 2023 में दक्षिण कोरिया में आयोजित KUKKIWON से 2nd DAN डिग्री प्राप्त की थी, जो उनकी ताइक्वांडो में उच्च स्तरीय प्रशिक्षण को दर्शाती है।

 

किमाया कपूर की यात्रा उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण का एक अद्वितीय उदाहरण है। रजत पदक जीतकर उन्होंने अपनी उपलब्धियों की सूची में एक और महत्वपूर्ण सफलता जोड़ ली है। किमाया की कहानी उन सभी के लिए प्रेरणा है जो अपने सपनों को साकार करने के लिए मेहनत कर रहे हैं।

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!