2 विभागों की खींचातानी से बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटें हुईं चालू

Edited By Isha, Updated: 15 Jun, 2019 10:25 AM

street lights closed with 2 departments pulling off

पिछले करीब 3 माह से नगरपालिका के अधिकारियों व बिजली विभाग के अधिकारियों की आपसी खींचातानी के चलते शहर की बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों को आखिरकार उच्चाधिकारियों के आदेशों से नगरपालिका के कर्मचारियों द्वारा चालू करने का कार्य आरम्भ कर दिया है।

रतिया (झंडई) : पिछले करीब 3 माह से नगरपालिका के अधिकारियों व बिजली विभाग के अधिकारियों की आपसी खींचातानी के चलते शहर की बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों को आखिरकार उच्चाधिकारियों के आदेशों से नगरपालिका के कर्मचारियों द्वारा चालू करने का कार्य आरम्भ कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि जहां बिजली निगम नगरपालिका को शहर की स्ट्रीट लाइट व्यवस्था के लिए अलग से मीटर लगवाने की हिदायतें दे रहा था, जबकि नगरपालिका पुरानी व्यवस्था के तहत स्ट्रीट लाइट को चालू करने के साथ-साथ नए प्रावधान के तहत मीटर लगाने की बात पर अड़ा हुआ था। दोनों विभागों की आपसी तनातनी के चलते पूरा शहर अंधेरे में डूबा हुआ था। उपरोक्त परेशानी को देखते हुए शहरवासियों ने संबंधित विभागों के अधिकारियों के अलावा प्रशासन के आला अधिकारियों को भी इस समस्या से अवगत करवाया था। 

चेतावनी के पश्चात हरकत में आया विभाग
शहर में बढ़ते हुए अंधेरे के साथ-साथ संभावित घटनाओं को देखते हुए शहरवासियों का एकाएक गुस्सा बढ़ गया था और इसी के चलते आज शहर के मेन बाजार में स्थित रोहतक क्लॉथ हाऊस पर युवाओं ने एक अहम बैठक करने का भी फैसला किया और इस फैसले के पश्चात प्रशासन की इस लापरवाही पर आंदोलन करने की भी चेतावनी दी। बताया जाता है कि यहां तक की एक भाजपा नेता ने भाजपा के शीर्ष नेता राजीव जैन के समक्ष भी उपरोक्त समस्या को रखा था तो उन्होंने भी इस मामले में विभाग के अधिकारियों को समस्या की तरफ ध्यान देने की बात कही थी। उपरोक्त चेतावनी को देखते हुए ही शहर के अनेक प्रबुद्धजनों ने न केवल हस्तक्षेप किया, बल्कि शहर की स्ट्रीट लाइट व्यवस्था को चालू करने का कार्य भी आरम्भ कर दिया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!