‘15 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों को मिलेगी मंजूरी’

Edited By Punjab Kesari, Updated: 11 Feb, 2018 01:44 PM

more than 15 crore development works will be approved

नगर परिषद हाऊस की बैठक को लेकर एजेंडा तैयार करने का काम जारी है। सभी वार्डों के पार्षद अपने-अपने वार्ड में करवाए जाने वाले विकास कार्यों की सूची तैयार करने में जुटे हुए हैं। आगामी 2-3 दिनों में एजेंडे को फाइनल टच दे दिया जाएगा। सभी की निगाहें 16...

सिरसा(ब्यूरो): नगर परिषद हाऊस की बैठक को लेकर एजेंडा तैयार करने का काम जारी है। सभी वार्डों के पार्षद अपने-अपने वार्ड में करवाए जाने वाले विकास कार्यों की सूची तैयार करने में जुटे हुए हैं। आगामी 2-3 दिनों में एजेंडे को फाइनल टच दे दिया जाएगा। सभी की निगाहें 16 जनवरी को होने वाली हाऊस की बैठक की ओर लगी हुई है, क्योंकि नगर परिषद गठन के 1 साल से ज्यादा वक्त होने के बावजूद अभी तक शहर विकास के मामले में काफी पिछड़ा हुआ है। विकास के काम न होने से अनेक पार्षदों में गहरी नाराजगी है।

वार्ड के लोगों का ताना सुन सुनकर पार्षदगण आजीज हो चुके हैं। बैठक में पार्षदों का पूरा प्रयास रहेगा कि वे अपने वार्ड के लिए ज्यादा से ज्यादा कामों पर सहमति की मोहर लगवा सकें। नगर परिषद प्रधान शीला सहगल ने ऐलान किया है कि आने वाले 3 महीनों में शहर में 100 से अधिक गलियों का निर्माण शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि 16 फरवरी को आयोजित हाऊस की मीटिंग में 15 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों को मंजूरी मिलेगी जिससे शहर में नई सड़कों व गलियों का निर्माण होगा। प्रधान शीला सहगल ने बाबा तारा कुटिया के सामने स्थित वार्ड नंबर 26 की ढाणी बिलासपुर में शनिवार को 10 लाख की लागत से गली निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया। 

पार्कों के लिए रखा 1 करोड़ का बजट
इस दौरान उन्होंने कहा कि पार्कों के विकास के लिए अलग से 1 करोड़ का बजट रखा जाएगा। शहर में कई स्थानों पर नए स्ट्रीट लाइट के पोल लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि शहर के चौतरफा विकास में किसी भी तरह की कमी नहीं छोड़ी जाएगी। सभी वार्डों का एक समान रूप से विकास करवाया जाएगा। नगर परिषद प्रधान ने कहा कि शहर की जो भी समस्याएं हैं, उनका पूरी तरह अध्ययन कर लिया गया है। इन समस्याओं का एक-एक कर निदान कराया जाएगा। शीला सहगल ने कहा कि भाजपा सरकार की नीतियां सबका साथ सबका विकास की रही है। 

कुछ लोग जानबूझकर शहर के विकास में अड़ंगा डालने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन ऐसा होने नहीं दिया जाएगा। जनता ऐसे लोगों को कभी माफ  नहीं करेगी जो अपना राजनीतिक हित साधने के लिए शहरवासियों का हित दांव पर लगाने से गुरेज नहीं करते। इस मौके पर पार्षद ख्यालीराम, कौशल्या देवी, प्रेम सहगल, नरोत्तम शर्मा, विक्रम सिंह, पीताम्बर,अमर सिंह, श्यामलाल, निन्दर सिंह आदि अनेक लोग मौजूद थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!