सिवाना माइनर टूटने से किसानों के खेतों में भरा पानी

Edited By Punjab Kesari, Updated: 03 Dec, 2017 11:54 AM

filled water in farmers   fields due to sewage minor breakdown

बेरी सब-डिवीजन के गांव सिवाना से होकर गुजर रही माइनर गतदिवस की अल सुबह टूट गई। इस माइनर के टूटने से इसी गांव के दर्जनभर से ज्यादा किसानों के खेतों में पानी भर गया। खेतों में पानी भरजाने की वजह से किसानों को अपनी गेहूं की फसल के बोने के लिए परेशानी आ...

झज्जर(संजीत):बेरी सब-डिवीजन के गांव सिवाना से होकर गुजर रही माइनर गतदिवस की अल सुबह टूट गई। इस माइनर के टूटने से इसी गांव के दर्जनभर से ज्यादा किसानों के खेतों में पानी भर गया। खेतों में पानी भरजाने की वजह से किसानों को अपनी गेहूं की फसल के बोने के लिए परेशानी आ रही है। इस जमीन को किसानों ने जोतकर अपनी फसल बोने के लिए तैयार कर रखा था। जानकारीनुसार जे.एल.एन. से एक माइनर सिवाना से होकर गांव सांघेड़ा की ओर जाती है। गतदिन को यहीं माइनर अल सुबह टूट गई। माइनर के टूटने से सिवाना गांव के दर्जनभर से ज्यादा किसानों की 50 एकड़ से भी ज्यादा खेत की जमीन में पानी भर गया। माइनर टूटने की सूचना जैसे ही किसानों को लगी तो उन्होंने अल सुबह ही मौके पर जाकर इस बारे में सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को सूचना देने के साथ-साथ अपने स्तर पर भी मिट्टी डालकर माइनर से निकल रहे पानी को रोकने का प्रयास किया लेकिन उनका प्रयास सफल नहीं हो पाया। 

बाद में विभाग के कर्मचारियों ने इस माइनर से बह रहे पानी कोजे.एल.एन. के पास ही रुकवाया। उसके बाद कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर इस माइनर की मुरम्मत का काम किया। हांलाकि कर्मचारियों ने समय रहते इस माइनर की मुरम्मत का कार्य कर दिया लेकिन इन सबके बावजूद माइनर टूटने के बाद जो पानी किसानों की जोती गई जमीन में भर गया उसके बाद किसानों के सामने अपनी गेहूं की फसल बोने की परेशानी खड़ी हो गई है। किसानों का कहना है कि उन्होंने हाल ही में अपनी जमीन को जोतकर बोने के लिए तैयार किया था। अगले 1-2 रोज में जमीन पर बुआई की जानी थी लेकिन अब खेत में पानी भर जाने की वजह से उनकी जमीन में अगले कुछ दिनों तक बुआई किया जाना सम्भव नहीं है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!