जब हरियाणा की 'मुन्नी' से मिल भावुक हुए 'बजरंगी भाईजान', दिलाया यह भरोसा

Edited By Updated: 01 May, 2016 08:50 AM

salman khan

शनिवार को रेवाड़ी के गोकलगढ़ रेलवे स्टेशन पर सुपर स्टार सलमान खान के लिए बनाए गए विशेष टैंट में एक दृष्टिहीन किशोरी की मुलाकात करवाई गई।

रेवाड़ी(वधवा): शनिवार को रेवाड़ी के गोकलगढ़ रेलवे स्टेशन पर सुपर स्टार सलमान खान के लिए बनाए गए विशेष टैंट में एक दृष्टिहीन किशोरी की मुलाकात करवाई गई। इस मुलाकात के दौरान फिल्मों में दबंग दिखने वाले सलमान भावुक दिखाई दिए। बालिका रचना ने सलमान की बजरंगी भाईजान फिल्म के बारे में जब सुना तो उसके परिजनों से उसे सलमान से मिलने का निर्णय लिया।
 

इस फिल्म में सलमान जिस तरह एक बालिका को उसके वतन व परिजनों तक पहुंचाने की लड़ाई लड़ता है और कष्ट उठाता है, उससे अभिभूत परिजनों ने मदद की उम्मीद से रेवाड़ी की राह पकड़ी।  जिला झज्जर के गांव साल्हावास निवासी 16 साल की रचना 12वीं कक्षा की छात्रा है और दृष्टिहीन है। वह आंखों की रोशनी पाने के लिए दर-दर ठोकरें खा रही है लेकिन उसके इलाज में उसकी गरीबी आड़े आ रही है। उसका पिता घर-घर जाकर सब्जी बेचने का काम करता है और अपनी 6 बेटियों का जीवन यापन करता है।

रचना को छोटी उम्र में ही टी.बी. हो गई और दवाइयां लेते समय इंफैक्शन से आंखों की रोशनी चली गई। जब उन्हें पता चला कि सलमान रेवाड़ी में शनिवार को फिल्म सुल्तान की शूटिंग के लिए आ रहे हैं तो उन्होंने शुक्रवार को रेवाड़ी पहुंचकर जिला उपायुक्त डा. यश गर्ग से सम्पर्क साधा और सलमान खान से मिलने की गुहार लगाई। उपायुक्त की पहल पर रचना व उसके परिजनों का सलमान से मिलना संभव हो सका। शनिवार को रचना अपने गुरु हिसार निवासी सत्यवान व परिजन के साथ शूटिंग स्थल गोकलगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंची।

सलमान ने रचना की पीड़ा को महसूस कर उसकी रोशनी वापस लाने के लिए पूरा खर्च उठाने का भरोसा दिया। सलमान ने अपने फोन नं. देकर सम्पर्क करने को कहा। रचना ने सलमान को बताया कि वह दृष्टिहीन होते हुए उनकी बहुत बड़ी फैन है लेकिन अफसोस है कि वह उनकी फिल्मों को देख नहीं सकती बस महसूस कर सकती है। सलमान से मिलकर वह बेहद खुश है और उसे पूरा भरोसा है कि वह एक बार फिर दुनिया को देख सकेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!