डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना इन्सां के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, हुई अंडरग्राउंड(Video)

You Are HereNational
Tuesday, January 9, 2018-11:14 AM

पंचकूला(उमंग श्योराण): डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम अौर उनकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत के बाद अब डेरा चेयरपर्सन विपासना पुलिस के निशाने पर है।25 अगस्त को पंचकूला में आगजनी और हिंसा मामले में डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ हैं। वारंट जारी होते ही विपासना भी अंडरग्राऊंड हो गई है। 

जल्द होगी विपासना की गिरफ्तारी
विपासना की गिरफ्तारी के लिए पंचकूला पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआइटी) ने दो बार डेरा सच्‍चा सौदा में छापा मारा, लेकिन वह नहीं मिली। वहीं विपासना के करनाल स्थित घर में भी छापेमारी की गई, जहां वह नहीं मिली। पुलिस कमिश्नर ए.एस. चावला ने बताया कि एसआइटी की ओर से कोर्ट से वारंट लेने के बाद विपासना की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन वह अंडरग्राउंड हो गई है। जल्दी ही विपासना को पुलिस गिरफ्तार कर लेगी।

पुलिस के पास विपासना के खिलाफ सबूत
पुलिस के पास विपासना के खिलाफ कई सबूत हैं। जिसमें 17 अगस्त को सिरसा में हुई मिटिंग में विपासना के शामिल होने की बात सामने आई है। इस मीटिंग में हनीप्रीत, डा. आदित्य सहित अन्य आरोपी भी शामिल थे। इस बात की पुष्टि पिछले महीनों के दौरान गिरफ्तार हुए आरोपियों ने पुलिस रिमांड के दौरान भी की थी परंतु पुलिस पुख्ता सबूत जुटाने में लगी हुई थी। पुलिस द्वारा विपासना के अन्य ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। पुलिस ने विपासना के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलने के बाद ही उसके गिरफ्तारी वारंट लिए हैं, क्योंकि 17 अगस्त को पंचकूला में हिंसा के लिए प्लानिंग बनाई गई थी, जिसमें हनीप्रीत, डा. आदित्य सहित अन्य आरोपियों के अलावा डेरा चेयरपर्सन विपासना भी शामिल हुई थी। 

विपसाना से पूछताछ में हो सकते हैं अहम खुलासे
उल्लेखनीय है कि विपासना को पुलिस लगभग 4 बार नोटिस दिया गया जिसमें से केवल वह एक बार ही पुलिस के समक्ष पूछताछ में शामिल हुई थी। इस दौरान विपासना अौर हनीप्रीत का मोबाइल भी लेकर आई थी जो कि डेरे में विपासना को हनीप्रीत ने सौंपा था। पुलिस को संदेह है कि विपासना के पास हिंसा के अलावा डेरे से संबंधित अन्य कई राज हैं। डेरे की हार्ड डिस्क से संबंधित भी विपासना से पूछताछ की जानी है। विपासना से सिरसा पुलिस भी पूछताछ कर चुकी है लेकिन अब विपासना के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद वह गायब है।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन