एक करोड़ के 'दंगल' को बड़ा झटका, फौगाट बहनों ने बनाई दूरी

You Are HereNational
Monday, March 20, 2017-4:44 PM

सोनीपत:शहीदी दिवस पर होने जा रहे एक करोड़ के 'दंगल' को बड़ा झटका लगा है। जी हां, इस दंगल में फौगाट बहनों ने दूरी बना ली है। मिली जानकारी के अनुसार गीता और बबीता फौगाट प्रो कुश्ती लीग में लगी चोट के चलते हट रही हैं। 

योगेश्वर दत्त ने 'दंगल' से बनाई दूरी
मिली जानकारी के अनुसार पहलवान योगेश्वर दत्त शादी के बाद से अभी तक ब्रेक पर ही है। इसलिए हरियाणा पुलिस में डी.एस.पी. यह पहलवान भी इस दंगल में नहीं दिखेंगे।  
वहीं दूसरी ओर पहले रेलवे की ओर से मैदान में उतरने की तैयारी करने वाली साक्षी मलिक भी हट गई हैं क्योकि अप्रैल में उनकी शादी है, जिसकी तैयारियों में वे बिजी हैं। 

दंगल में ये टीमें लेगी हिस्सा
दंगल में मेजबान हरियाणा सहित दिल्ली, रेलवे, राजस्थान, यूपी, पंजाब, महाराष्ट्र एवं मध्यप्रदेश की टीमें हिस्सा लेेगी। यहां बता दें कि हरियाणा टीम में जगह नहीं बना सकें पहलवान अब दूसरे राज्यों से लड़ने की तैयारी में जुटे हैं। पिछला एक करोड़ रुपए का दंगल जीतने वाले सोनीपत के मौसम खत्री और देश की ओर से सबसे कम उम्र में ओलिंपिक खेलने वाले पहलवान अमित दहिया हरियाणा की टीम में शामिल किए गए हैं। ट्रायल प्रक्रिया भारतीय खेल प्राधिकरण के उत्तरी क्षेत्रीय केंद्र, बहालगढ़ में हुई। जिला कुश्ती कोच राज सिंह छिक्कारा ने बताया कि टीम में स्टार बजरंग पुनिया के अलावा महिला पहलवान रितु फौगाट भी शामिल हैं।

आपको बतां दे कि हरियाणा के अंबाला कैंट के वार हीरोज स्टेडियम में एक करोड़ ईनामी कुश्ती होने जा रही है। शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीदी दिवस के मौके पर 23 मार्च को इसका आयोजन किया जाएगा। इसके लिए आमिर खान को निमंत्रण भेजा गया था, जो स्वीकार हो गया है। इसके साथ ही बाबा रामदेव को भी बुलाने के प्रयास भी किए जा रहे हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You