सिरसा डेरे का हर राज सामने लाएंगे कोर्ट कमिश्नर एके पंवार, कभी भी शुरू हो सकता है सर्च ऑपरेशन

  • सिरसा डेरे का हर राज सामने लाएंगे कोर्ट कमिश्नर एके पंवार, कभी भी शुरू हो सकता है सर्च ऑपरेशन
You Are HereNational
Wednesday, September 6, 2017-4:05 PM

सिरसा/पानीपत:हाईकोर्ट के आदेशों के बाद अब राम रहीम के सिरसा डेरे में किसी भी वक्त सर्च ऑपरेशन शुरू किया जा सकता है और इसका जिम्मा हाईकोर्ट ने कोर्ट कमिश्नर एके पंवार यानि अनिल कुमार पंवार को सौंपा है। पानीपत के रिटायर्ड सेशन जज अनिल कुमार पंवार को इसके लिए स्पेशन जज नियुक्त किया गया है जो तलाशी अभियान के बाद हाईकोर्ट को इस मामले में अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। इसके साथ ही जांच के लिए एडीजीपी प्रशांत कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में एसआईटी बनाई गई है। सिरसा में ऑपरेशन के लिए एक आई.ए.एस. और 3 आई.पी.एस. को जिम्मा सौंपा गया है।

किसी भी वक्त दी जा सकती है डेरे में दबिश
डेरा सच्चा सौदा के सिरसा डेरे में किसी भी वक्त जांच टीम दबिश दे सकती है। इसके लिए हरियाणा पुलिस पूरी तरह तैयार है। साथ ही पैरामिलिट्री फोर्स, सेना के कॉलम, बॉम्ब स्क्वॉड, टेक्नीकल टीम भी पूरी तरह स्टैंड-बाय मोड पर है और कमिश्नर का आदेश मिलते ही डेरे के अंदर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया जाएगा। उधर सिरसा जिला प्रशासन भी इसे लेकर पूरी तरह तैयार है और कोर्ट कमिश्नर एके पंवार के साथ बैठक के बाद उनके आदेशों के मुताबिक ही अगली रणनीति पर काम किया जाएगा। 

डेरे में इन पहलुओं पर जांच करेगी फोर्स
डेरे में अवैध हथियार, आपत्तिजनक सामान, अवैध संपत्ति, काला धन, पूर्व साधकों की जमीन में दफनाई गई लाशों का सच जाना जाएगा। अगर जरूरत पड़ी तो खुदाई भी कराई जाएगी। डेरे में सर्च अभियान का जिम्मा आईजी हिसार रेंज अमिताभ ढिल्लों और सिरसा डीसी प्रभजोत सिंह को सौंपा गया है। वहीं, एसपी अश्विन शैणवी के साथ दो और आई.पी.एस. अधिकारी भी सर्च ऑपरेशन में सहयोग करेंगे। जिन दो आईपीएस अधिकारियों को सिरसा भेजा है, उनमें आईपीएस विरेंद्र विज और दीपक गहलावत के नाम शामिल हैं।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You