अपनी जिद को पूरा करने की खातिर हरियाणा की बहू कर रही एेसा काम

Edited By Updated: 01 Oct, 2016 12:38 PM

haryana roadway driver jind sapna

हरियाणा के जींद की रहने वाली एक बहू की जिद के आगे ससुराल वाले हार गए।

जींद: हरियाणा के जींद की रहने वाली एक बहू की जिद के आगे ससुराल वाले हार गए। 

दरअसल हुआ यूं कि जिले के कर्मगढ़ गांव की बहू सपना (27) का सपना स्कूल समय से ही रोडवेज ड्राइवर बनने का था। क्योंकि जब वह स्कूल जाती थी तो गांव के बस अड्डे पर बसें न रुकने के कारण उसने 11वीं में ही पढ़ाई छोड़ दी थी। 

फिर क्या था सपना ने इस दौरान ठान लिया कि वह एक दिन रोडवेज ड्राइवर बनकर ही दम लेगी। वह नहीं चाहती कि उसकी तरह कोई भी छात्रा बस न रुकने के कारण बीच में पढ़ाई छोड़े। इसके लिए वह हर बस अड्डे पर बस रोकेगी। 

मिली जानकारी के अनुसार सपना 2 बच्चों की मां है। वह अपनी जिद को पूरा करने के लिए इन दिनों हैवी लाइसेंस बनवाने के लिए हर रोज गांव से 50 किलोमीटर का सफर तय कर जींद ट्रेनिंग लेने के लिए आती है। 

सपना का कहना है कि उसका मायका पंजाब के होशियारपुर जिले के गांव कुकानेट में है। उनके गांव में हाई स्कूल था। 10वीं के बाद पढ़ने के लिए 10 किलोमीटर दूर ढोलवा कस्बे में जाना पड़ता था। घर की हालत काफी कमजोर थी। इसके कारण घरवाले हर रोज लगने वाला किराया देने में सक्षम नहीं थे। पंजाब रोडवेज की बस ही एकमात्र सहारा थी। उसका कहना है कि 11वीं में दाखिला लिया तो बसों के रुकने के कारण वह और उनके गांव की दूसरी छात्राएं हर रोज लेट हो जाती थी। कई बार तो स्कूल जाए बिना ही वापिस घर लौटना पड़ता था। इसी कारण उसे बीच में ही पढ़ाई भी छोड़नी पड़ी।

सपना को ट्रेनिंग दे रहे रोडवेज के इंस्ट्रक्टर श्याम सुंदर का कहना है कि ड्राइविंग ट्रेनिंग को लेकर सपना लड़कों से कहीं ज्यादा गंभीर हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!