धोखाधड़ी मामला: कार्रवाई न होने पर SP कार्यालय में महिलाअों ने की सुसाइड की कोशिश

Edited By Updated: 09 May, 2017 05:33 PM

women tried to suicide in sp office

कॉ-आपरेटिव बैंक के अधिकारियों और सोलर एनर्जी कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी के एक मामले में का्र्रवाई न होने से नाराज सौ के करीब गांव अयालकी की महिलाएं

फतेहाबाद(गौतम तारिफ):कॉ-आपरेटिव बैंक के अधिकारियों और सोलर एनर्जी कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी के एक मामले में का्र्रवाई न होने से नाराज सौ के करीब गांव अयालकी की महिलाएं एसपी कार्यालय पहुंची। यहां एक महिला ने स्प्रे पीकर जान देने का प्रयास किया, लेकिन ऐन मौके पर पुलिसकर्मियों ने उससे बोतल छीन ली, वरना बवाल हो जाता। इस घटना से एक बार लघुसचिवालय स्थित पुलिस मुख्यालय पर हड़कंप मच गया और पुलिस कर्मचारियों ने इसके बाद अयालकी की इन महिलाओं की मुलाकात जिले के नए पुलिस कप्तान कुलदीप यादव से करवाई। एसपी यादव ने महिलाओं को निष्पक्ष कार्रवाई का भरोसा दिया लेकिन महिलाएं इस आश्वासन से संतुष्ट नहीं दिखी और उन्होंने जल्द ही कॉआपरेटिव बैंक का घेराव करने का ऐलान किया है।
PunjabKesari
महिलाअों ने बताया कि लगभग तीन साल पहले उनके गांव अयालकी में तरबस एनर्जी नामक एक सोलर कंपनी ने प्लांट लगाया था, गांव की तकरीबन 120 औरतों को वहां पर बतौर सहायक की नौकरी दी गई। इन महिलाओं का आरोप है कि कंपनी के मालिकों ने इसके लिए उन्हें 55 सौ रुपए प्रति माह वेतन देने की बात कही और वेतन कॉपरेटिव बैंक के खाते में डालने को कहा। 
PunjabKesari
उन्हें कहा गया कि जिन महिलाओं का खाता नहीं है, उन्हें बैंक का खाता कंपनी खुलवाकर देगी और उन महिलाओं से उनके कागजात लेकर उनका खाता खुलवा दिया गया। महिलाओं का आरोप है कि उसी समय उनसे एक फार्म पर भी साइन करवा लिया गया और इसी फार्म के सहारे कंपनी के मालिकों ने बैंक अधिकारियों से सांठगांठ करके सौ महिलाओं के नाम एक-एक लाख रुपए का लोन निकलवा लिया और फिर कंपनी के मालिक फरार हो गए।  
PunjabKesari
महिलाओं का कहना है कि उन्हें लोन के बारे में पता ही नहीं था और न ही उन्हें ये राशि मिली। इस बात का खुलासा तब हुआ जब बैंककर्मी उनसे लोन की किस्त मांगने लगे। इस मामले में महिलाअों से 98 लाख की धोखाधडी की गई।
PunjabKesari
महिलाओं का आरोप है कि वे पिछले तीन साल से विभिन्न अधिकारियों के सामने इन आरोपियों पर कार्रवाई की गुहार लगा चुकी हैं लेकिन किसी ने भी उनकी सुनवाई नहीं की जिसके चलते मजबूरन आज उन्हें स्प्रे पीने की कोशिश करनी पड़ी। महिलाओं ने चेतावनी दी कि अगर आज आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो उनकी ओर से सामूहिक आत्महत्या की जाएगी, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन का होगी।
PunjabKesari
वहीं इस मामले में डी.एस.पी. गुरदयाल सिंह ने बताया कि उनके पास मामला आया हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर रखा है और मामले की तफ्तीश जारी है, जल्द कारवाई की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!