शहर की ‘राहों’ को संवारने की दिशा में दो कदम बढ़ी परिषद

Edited By Punjab Kesari, Updated: 20 Feb, 2018 12:36 PM

two steps have been taken to improve the city s  roads

शहर के अधिकांश वार्डो की गड्ढों में तब्दील हो चुकी गलियों के अब अच्छे दिन आने वाले है। नगर परिषद ने शहर की तमाम राहों को संवारने की दिशा में न केवल लंबे अरसे बाद दो कदम आगे बढ़ाए है, वहीं विकास की तरजीह देते हुए अढ़ाई करोड़ रुपए का एक पैकेज भी तैयार...

सिरसा(ब्यूरो): शहर के अधिकांश वार्डो की गड्ढों में तब्दील हो चुकी गलियों के अब अच्छे दिन आने वाले है। नगर परिषद ने शहर की तमाम राहों को संवारने की दिशा में न केवल लंबे अरसे बाद दो कदम आगे बढ़ाए है, वहीं विकास की तरजीह देते हुए अढ़ाई करोड़ रुपए का एक पैकेज भी तैयार किया है। जिसके तहत गलियों का निर्माण और मरम्मत शामिल है। परिषद द्वारा इन सभी कामों के लिए टैंडर घोषित कर दिए है। माना जा रहा है कि शीघ्र ही सभी काम भी शुरू कर दिए जाएंगे।

परिषद ने खींचा खाका
दरअसल, नगर परिषद की चेयरपर्सन शीला सहगल लंबे समय से शहर की बिगड़ी तस्वीर में विकास के नए रंग भरने की जद्दोजहद में जुटी हुई थी। मगर कुछ तकनीकी पेंच एवं अफसरशाही के कारण उनकी ‘कूची’ ही सूखने लगी। नतीजन शहर की तमाम गलियां व सड़कें दिन-ब-दिन और खस्ता होती चली गईं। हालांकि हाल ही में एक परिषद हाऊस की एक बैठक भी बुलाई गई ताकि विकासकारी योजनाओं को मूर्तरूप प्रदान किया जा सके मगर राजनीतिक कारणों के चलते यहां भी काम लटक गया। मगर अब परिषद की चेयरपर्सन शीला सहगल ने दृढ़शक्ति को मजबूत बनाते हुए शहर के विकास के लिए खाका खींच ही दिया है। परिषद द्वारा अढ़ाई करोड़ रुपए का एक बजट निर्धारित किया गया है। इस बजट के तहत पहले चरण में कई वार्डो की गलियों व शहर की सड़कों को चिन्हित कर वहां काम शुरू करवाने की कवायद को अंजाम दिया गया है। परिषद द्वारा टैंडर कॉल किए गए है ताकि जल्द ही काम पूरा करवाया जा सके।

हर कोई है परेशान
परिषद के तमाम काम तकनीकी पेंच में उलझ गए है। पार्षद अपना-अपना दुखड़ा रोते नजर आ रहे हैं। इससे इतर शहर के लोगों की समस्याएं भी मुंह चिढ़ा रही हैं। चूंकि शहर के कई ऐसे वार्ड हैं अथवा ऐसी सड़कें हैं जो गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। इंडस्ट्रीयल एरिया से लेकर सिरसा के सिविल अस्पताल रोड, सी.ब्लाक, बी.ब्लाक, रानियां गेट, गौशाला रोड बहुतेरे ऐसे क्षेत्र हैं जहां के लोगों खासकर वाहन चालकों को हर रोज इन टूटी-फूटी गलियों व सड़कों की बिगड़ी दशा के बीच ही गुजरना पड़ रहा है। मसलन काम न होने के कारण पार्षदों के साथ-साथ शहर के आम लोग तक परेशान है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!