खट्टर सरकार को शाह की शाबाशी, कहा- इतना काम तो पिछले 50 साल में नहीं हुआ

Edited By Punjab Kesari, Updated: 03 Aug, 2017 05:40 PM

haryana rohtak amit shah bjp government

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह रोहतक में मीडिया से रू-ब-रू हुए, जहां उन्होंने भाजपा सरकार के 3 साल के कार्यों के लिए उनकी पीठ थपथपाई

रोहतक(दीपक भारद्वाज):अपने तीन दिवसीय दौरे के चलते रोहतक पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दूसरे दिन मीडिया को संबोधित किया। रोहतक में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए अमित शाह ने प्रदेश की मनोहर सरकार की जमकर पीठ थपथपाई और लगभग तीन सालों में हुए काम पर संतुष्टि जताई। शाह ने कहा कि पिछले तीन साल में मनोहर सरकार ने प्रदेश के लिए जितना काम किया है उतना काम पिछले 50 साल में नहीं हुआ। तीन साल में बेदाग छवि होने पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मनोहर सरकार की जमकर सराहना की और इसे सबसे बड़ी उपलब्धि बताया। शाह ने कहा, ''मनोहर सरकार को प्रदेश की सत्ता संभाले तीन साल होने को हैं और इन तीन सालों में भ्रष्टाचार का एक भी आरोप न लगना सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है।'' शाह ने साफ किया कि अगले चुनाव तक सरकार में नेतृत्व परिवर्तन का कोई सवाल नहीं है। 
PunjabKesari
खट्टर ही रहेंगे सरकार के मुखिया
प्रेस कांफ्रेंस में मीडिया के सवालों जवाब देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री बदलने की सभी अटकलों पर विराम लगा दिया। शाह ने साफ किया कि किसी भी सूरत में नेतृत्व परिवर्तन नहीं होगा और अगले विधानसभा चुनाव तक मनोहर लाल ही सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे। उन्होंने प्रदेश में हो रहे विकास कार्यों पर संतुष्टि जताई और सरकार के कामों की जमकर सराहना भी की। शाह ने सीएम मनोहर लाल को कुशल नेतृत्व के लिए बधाई भी दी।
PunjabKesari
किसानों की कर्ज माफी पर झाड़ा पल्ला
अमित शाह ने किसानों की कर्ज माफी के सवाल पर पल्ला झाड़ते हुए गेंद हरियाणा सरकार के पाले में डाल दी। शाह ने कहा कि किसानों का कर्ज माफ करना है या नहीं यह प्रदेश सरकार देखे। केंद्र सरकार अपनी ओर से एेसा कोई फैसला नहीं लेगी। शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने जिस तरह किसानों का कर्जा माफ किया है उसी तरह बाकी की सरकारों को भी अपने स्तर पर ही यह फैसला लेना होगा। केंद्र सरकार किसी भी प्रदेश के किसानों का कर्ज माफ नहीं करेगी। 

SYL पर फिर मध्यस्ता के लिए तैयार केंद्र
सतलुज यमुना लिंक नहर को लेकर पड़ोसी राज्य पंजाब से चल रहा हरियाणा का विवाद भी शाह की प्रेस कांफ्रेंस में हावी रहा। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बावजूद पंजाब द्वारा नहर निर्माण न करना और अड़ियल रवैये पर अमित शाह ने प्रतिक्रिया ने दी है। शाह ने कहा कि एसवाईएल के मुद्दे पर दोनों राज्यों के साथ बैठ कर बात पहले भी की गई है और दोबारा फिर से केंद्र दोनों सरकारों को बुलाकर बातचीत करेगी और बीच का रास्ता निकाला जाएगा। हालांकि इस दौरान शाह की जुबान से सुप्रीम कोर्ट में केस मजबूती से रखने और फैसला पक्ष में आने पर तारीफ निकलने वाली थी लेकिन उन्होंने तुरंत अपने शब्दों को मुंह में ही दबा लिया। 
PunjabKesari
ट्रांसफर और केरोसिन पॉलिसी पर भी सराहा
प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मनोहर की पॉलिसियों की जमकर सराहना की। ऑनलाइन टीचर ट्रांसफर पॉलिसी और केरोसिन मुक्त हरियाणा को लेकर शाह गदगद दिखे। शाह ने इन पॉलिसियों को देश के अन्य राज्यों में भी लागू करवाने की बात कही। शाह ने कहा कि हरियाणा की टीचर ट्रांसफर पॉलिसी दूसरे प्रदेशों की सरकारें भी अपनाने के लिए अग्रसर हैं। सरकार की पॉलिसी देश भर में ख्याति बटोर रही है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!