कार्यकर्त्ता संगठन की मजबूती के लिए एकजुट होकर कार्य करें:चौटाला

Edited By Updated: 19 Feb, 2017 02:21 PM

haryana kaithal om prakash chautala

पूर्व सी.एम.एवं इनैलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रामपाल माजरा के निवास पर इनैलो कार्यकर्त्ताओं से रू-ब-रू होते

कैथल(अजय):पूर्व सी.एम.एवं इनैलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रामपाल माजरा के निवास पर इनैलो कार्यकर्त्ताओं से रू-ब-रू होते हुए कहा कि कार्यकर्त्ता संगठन मजबूती के लिए एकजुट होकर कार्य करते रहें और उनकी चिंता किए बिना 23 फरवरी को एस.वाई.एल. की खुदाई के लिए कूच करने को बुलंद हौसले के साथ तैयार रहें। उन्होंने चिर-परिचित अंदाज में जब हाथ उठाकर अभिवादन स्वीकार करते हुए वहां मौजूद कार्यकर्त्ताओं का हालचाल पूछा तो इनैलो कार्यकर्त्ताओं ने ऊंची आवाज में चौटाला जिंदाबाद के नारे बुलंद करने शुरू कर दिए। चौटाला ने कार्यकर्त्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि यह जननायक चौ. देवीलाल की नीतियां हैं जिन पर वह स्वयं अमल करते हैं और उन्हीं नीतियों का अनुसरण करने के लिए कार्यकर्त्ताओं का भी समय-समय पर आह्वान करते हैं। 

 

इनैलो का एक मात्र उद्देश्य यही रहा है हर हाथ को रोटी, हर हाथ को काम देने का संकल्प लेकर हम सब आगे बढ़ते रहे उसमें चाहे इनैलो सत्तासीन हो चाहे सता से बाहर कोई फर्क नहीं पड़ता है। नेक इरादों के साथ एस.वाई.एल. की खुदाई को एकजुटकर होकर शुरू करें ताकि हमारे कस्सी फावड़ों की आवाज गूंगी और बहरी केंद्र और हरियाणा सरकार के कानों तक पहुंचे और उन्हें यह महसूस कि जब एक राजनीतिक दल किसानों के हित में इतना बड़ा कदम उठा सकता है तो दोगली नीतियों की भाजपा सरकार को भी इस मुहिम में साथ लगकर काम करना चाहिए। यह आश्चर्य की बात है कि जो कदम सत्तासीन सरकारों को उठाना चाहिए था उसके लिए विपक्ष का एक दल जो पिछड़े और कमेरे वर्ग का हितैषी रहा है, हरियाणा के पानी को लेने के लिए अपने आप को रोक नहीं पाया और इनैलो का छोटा बड़ा कार्यकत्र्ता हाथ में कस्सी लेकर खुदाई के लिए कमर कसकर बैठ गया है। 

 

कार्यकर्त्ताअों को दिलवाया भरोसा 
चौटाला ने कार्यकर्त्ताअों को भरोसा दिलवाया कि वो बिना किसी चिंता के अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ते रहें। चौटाला ने जब अपने खास अंदाज में कार्यकर्त्ताओं का कुशलक्षेम पूछा और फसल के बारे में जानकारी हासिल की तो कार्यकर्त्ताओं को सरकार आपके द्वार कार्यक्रमों की याद ताजा हो गई और किसान और मजदूर गद्-गद् होते हुए चौटाला के जयघोष का नारा देर तक बुलंद करते रहे। 

 

चौटाला को देखने के लिए उमड़ा गांव खुराना 
सरपंच रामफल मलिक खुराना के निवास पर इनैलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला को देखने के लिए पूरा खुराना गांव उमड़ा पड़ा और भारी भीड़ की तादाद को देखते हुए चौटाला कार्यकर्त्ताओं से मिले और उनके बीच बैठकर उनकी दुख तकलीफों को जानकर अपने पुराने अंदाज में उनका हौसला बढ़ाते रहे। चौटाला ने कहा कि अब देर नहीं है जल्द ही भाजपा सरकार की गलत नीतियां इस पार्टी को जड़ उखाडऩे में कील का काम करेगी और आप की अपनी इंडियन नैशनल लोकदल पार्टी सता में आकर जनता की सेवा पहले की तरह करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि इनैलो एक ऐसा राजनीतिक दल है जो आम लोगों को भी राजनीतिक परिपेक्ष में ऊंचे मुकाम तक पहुंचाने का दम रखता है। 

 

चौटाला का किया स्वागत 
क्वालिटी चौक पर इनैलो व्यापार सैल के जिलाध्यक्ष जिप्पी शोरेवाला के नेतृत्व में कार्यकर्त्ताओं ने इनैलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला का जोरदार स्वागत किया। इसके बाद चौटाला गांव क्योड़क, पट्टी अफगान व बलवान कोटड़ा के निवास पर इनैलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इनैलो जब सत्ता में रही तो इस पार्टी की सरकार ने चौ. देवीलाल की नीतियों पर चलते हुए किसान और मजदूर के हकों की रक्षा की और उन्हें फसल का अच्छा मूल्य दिलवाते हुए उनके आर्थिक सुधार के कई कार्यक्रम चलाएं। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!