PM मोदी की नसीहत के बाद गौ सेवा आयोग गंभीर, हरियाणा में गौ रक्षकों के बनेंगे पहचान पत्र

  • PM मोदी की नसीहत के बाद गौ सेवा आयोग गंभीर, हरियाणा में गौ रक्षकों के बनेंगे पहचान पत्र
You Are HereHaryana
Monday, July 17, 2017-1:54 PM

चंडीगढ़(अविनाश पांडेय):प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गौ रक्षकों को नसीहत के बाद अब हरियाणा सरकार भी फर्जी गौ रक्षकों के खिलाफ गंभीर हो गई है। हरियाणा गौ सेवा आयोग ने प्रदेश में गौ रक्षकों के पहचान पत्र जारी करने का निर्णय लिया है, जिसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है। आयोग के रिकार्ड में करीब 700 गौ रक्षक रजिस्टर्ड हैं। पिछले महीने इन गौ रक्षकों के साथ आयोग के चेयरमैन भानीराम मंगला की बैठक हुई थी जिसमें उन्हें गौ रक्षा के नाम पर गुंडागर्दी नहीं करने की चेतावनी दी थी। आयोग के मुताबिक हरियाणा में गौ रक्षा के नाम पर गुंडागर्दी का कोई मामला सामने नहीं आया है और इस संबंध में पुलिस और गौ रक्षकों को मिलकर काम करने के आदेश दिए हैं। 

उल्लेखनीय है कि देशभर में गौ रक्षा के नाम पर आए दिन मारपीट और हत्या जैसे मामले सामने आ रहे हैं जिसको लेकर प्रधानमंत्री कई बार चिंता जता चुके हैं। रविवार को भी प्रधानमंत्री मोदी ने इस संबंध में सभी राज्य सरकारों को सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। मोदी की नसीहत पर हरियाणा सरकार पहले से ही तैयारियों में जुटी है। हरियाणा गौ सेवा आयोग के चेयरमैन भानीराम मंगला खुद गौ रक्षकों को फ्रंट फुट पर लाने में लगे हुए हैं। इसके लिए प्रदेश के सभी गौ रक्षकों के पहचान पत्र जारी किए जाएंगे। पहचान पत्र से पहले उक्त व्यक्ति की पुलिस वैरीफिकेशन भी करवाई जा रही है ताकि गौ रक्षक के नाम कोई फर्जी व्यक्ति शामिल न हो सके। यही नहीं आयोग अपने स्तर पर सभी जिलों में भाजपा नेताओं द्वारा गौ रक्षकों के नाम को वैरीफाई करवाया जा रहा है। आयोग का मानना है कि गौ रक्षकों की ऐसी टीम तैयार की जाएगी जो पूरी तरह से गाय की रक्षा के लिए समर्पित हो।

2 जून को गौ रक्षकों के साथ हुई थी मीटिंग : मंगला
हरियाणा गौ सेवा आयोग के चेयरमैन भानीराम मंगला ने बताया कि प्रदेश में गौ रक्षा के नाम पर गुंडागर्दी को रोकने के लिए आयोग पहले से ही तत्पर है। इसी कड़ी में 2 जून को गौ रक्षकों के साथ उनकी बैठक हुई थी जिसमें उन्हें कई तरह के टिप्स दिए गए। मंगला ने कहा कि प्रदेश में 700 रजिस्टर्ड गौ रक्षक हैं, उन सभी को यह चेतावनी दी कि वह किसी भी तरह से कानून अपने हाथ में न लें और पुलिस के साथ मिलकर गौ रक्षा का काम करें।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You