डेरा सिरसा से 34 बच्चे पहुंचे करनाल, माता-पिता को दी 17 की कस्टडी

  • डेरा सिरसा से 34 बच्चे पहुंचे करनाल, माता-पिता को दी 17 की कस्टडी
You Are HereHaryana
Tuesday, September 5, 2017-2:48 PM

करनाल(कमल मिड्ढा): गत दिनों सिरसा के डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम के खिलाफ हुई कार्रवाई के बाद अब डेरा में रह रहे बच्चों के पुनर्वास का काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में डेरा सिरसा से 34 बच्चों को छुड़ाकर करनाल के मधुबन में लाया गया है। 34 बच्चों में से 17 बच्चों को माता-पिता से संपर्क कर उन्हें उनकी कस्टडी दे दी गई है। डी.सी. आदित्य दहिया ने कहा कि चाइल्ड वैल्फेयर कमेटी ने डेरा सच्चा सौदा से 34 बच्चों को करनाल भेजा था जिन्हें मधुबन स्थित हरियाणा राज्य बाल भवन में रखा गया है। उन्होंने बताया कि इन बच्चों को यहां पूरी तरह हिफाजत और सुरक्षा दी गई है और इनके अभिभावकों से संपर्क किया गया है। कुछ बच्चों के माता-पिता अपने बच्चों को यहां से ले गए हैं बाकी बच्चों के भी जो अभिभावक मिलने आ रहे हैं। उन्हें बच्चों से मिलाया जा रहा है। 

उपायुक्त ने कहा कि चाइल्ड वैल्फेयर कमेटी के निर्देश पर इन बच्चों को पुनर्वास के लिए यहां भेजा गया है जिन्हें यहां हर तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि आगे भी जो कमेटी के आदेश होंगे उसकी पालना की जाएगी।

बाल कल्याण समिति के चेयरमैन सुरेंद्र सिंह मान ने बताया कि करनाल में डेरा सिरसा से 34 बच्चे आए थे। इनमें से 21 बच्चे तो 18 साल से ज्यादा उम्र के जबकि बाकी बच्चों की उम्र 18 साल से कम है जो वहां पर स्कूल में पढ़ते थे। 


 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You