जाम से गुड़गोबर हुआ गुड़गांव-18 घंटों का महाजाम

Edited By Updated: 29 Jul, 2016 03:36 PM

massive traffic jam due to heavy rain in gurgaon

गुरुवार को हुई भारी बारिश के बाद गुड़गांव में जलभराव हो गया जिसकी वजह से भारी जाम लग गया। गुड़गांव में बारिश के कारण 18 घंटे बाद भी कई इलाकों में महाजाम लगा हुआ है।

नई दिल्ली: गुरुवार को हुई भारी बारिश के बाद गुड़गांव में जलभराव हो गया जिसकी वजह से भारी जाम लग गया। गुड़गांव में बारिश के कारण 18 घंटे बाद भी कई इलाकों में महाजाम लगा हुआ है। वहीं इस जाम से हरियाणा सरकार की काफी किरकिरी हो रही है। सड़कों पर गाड़ि‍यों की अंतहीन कतार नजर आ रही है लेकिन लोगों को निकलने का कोई रास्ता नहीं दिख रहा। शुक्रवार सुबह फिर से बारिश शुरू हो गई है। वहीं जाम के मद्देनजर इलाके में एहतियातन धारा 144 लागू है। पुलिस ने दिल्ली के लोगों से गुड़गांव की तरफ नहीं आने की अपील की है, वहीं डीजी ने बैठक के बाद एडवाइजरी भी जारी की है।

गुड़गांव:आफत की बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, सरकार ने लगाई धारा 144 (Watch Pics)

सड़कों पर रेंगती जिंदगी

सड़क पर गुरुवार शाम 6 बजे से लगे महाजाम के मद्देनजर एनएच-8 और सोहना रोड पर सबसे अधि‍क और लंबा जाम लगा है। अकाउंटिंग पेशेवर अजय प्रताप ने बताया कि वह गुरुवार शाम सात बजे ऑफिस से निकला और यहां फंस गया। वह पांच घंटों में सिर्फ 500 मीटर की दूरी ही तय कर सका। इसके बाद उन्होंने सड़क पर अपनी कार खड़ी की और वापिस ऑफिस जाने का फैसला किया।

भूख-प्यास से तड़प रहे लोग
गुड़गांव की सभी प्रमुख सड़कों दिल्ली-जयपुर हाइवे, हीरो होंडा चौक, एनएच-8 पर जाम की वजह से गाड़ि‍यां रेंग रही हैं। जाम में फंसे लोगों का हाल बुरा है। भूख, प्यास और थकान से बेहाल लोगों को पूरी रात सड़क पर गुजारनी पड़ी। कई लोगों ने ट्रक की छतों पर रात काटी। जाम के कारण नाइट शिफ्ट वाले ऑफिस नहीं पहुंच पाए, वहीं गुरुवार शाम की शिफ्ट करने वाले ऑफिस से घर नहीं पहुंच पाए।

स्कूल बंद रखने की अपील
भारी बारिश के बाद गुड़गांव में जलभराव को लेकर सरकार ने स्कूलों में दो दिन की छुट्टी की घोषणा की है औऱ लोगों से घरों से बाहर न निकलने को कहा गया है ताकि लगे जाम पर कंट्रोल किया जा सके।


भारी बारिश से लगे जाम के कारण चीफ सेक्रेट्री ने बुलाई आपात बैठक

खट्टर ने किया गुड़गांव दौरा रद्द
जहां सड़क पर लोगों की सब्र का बांध टूट रहा है, वहीं प्रशासन यातायात सुचारू करने के लिए मशक्कत कर रही है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी पहले हालात का जायजा लेने के लिए गुड़गांव आने वाले थे, लेकिन अब चंडीगढ़ से खबर आई है कि उनका दौरा रद्द हो गया है। वह गुड़गांव में जाम की हालात पर अपने कार्यालय से नजर बनाए हुए हैं।

हटाई जा रही हैं सड़क पर खराब पड़ी गाड़ियां
गुड़गांव पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि नैशनल हाइवे नंबर-8 और सोहना रोड पर जाम लगा हुआ है। जलजमाव और गाड़ि‍यों के ब्रेकडाउन के कारण कई जगह ट्रैफिक धीमा है। सड़क पर खराब पड़ी गाड़ि‍यों को हटाने का काम भी प्रशासन की ओर से किया जा रहा है। गुड़गांव से मानसरोवर जयपुर की ओर पूरी तरह से ब्लॉक है।
 
दोषि‍यों पर होगी कार्रवाई
शहर में धारा 144 भी लगा दी गई है. डीसीपी सत्यप्रकाश ने बताया कि जो भी जाम के लिए दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और 3 दिन में सड़कों की हालत में सुधार के निर्देश दिए गए हैं।

जाम पर सियासत शुरू
गुड़गांव जाम पर सियासत भी शुरू हो गई है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुड़गांव जाम के लिए सीधे केंद्र और भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने ट्वीट कर जाम में एंबुलेंस के फंसने को लेकर भी चिंता जताई। हालांकि लोगों ने डिवाइडर पर लगे ग्रिल को तोड़कर एंबुलेंस को बाहर निकाल लिया। मनीष सिसोदिया ने कहा कि गुड़गांव का नाम गुरुग्राम रखने से विकास नहीं होता। विकास के लिए योजनाएं बनाना और उनपर अमल करना जरूरी होता है, जुमलों से जाम नहीं खुलेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!