शाबाश अहमद,एमएड में किया टॉप,पार्ट टाइम बैग भी बेचता है

Edited By Updated: 29 Oct, 2015 06:55 PM

the student in the district by periodically selling bags top

फेरी लगाकर बैग बेचने वाले एक छात्र ने एमएड की परीक्षा में जिले में प्रथम स्थान हासिल करके साबित कर

यमुनानगर, (सरनदीप सिंह) : फेरी लगाकर बैग बेचने वाले एक छात्र ने एमएड की परीक्षा में जिले में प्रथम स्थान हासिल करके साबित कर दिया है कि गरीबी व मजबूरी भी पक्के इरादों के सामने अवरोधक बनकर नही आ सकती। 

पिछले करीब एक दशक से फेरी लगाकर पढ़ाई करने वाले सावेज अहमद नाम के इस छात्र का इरादा अब एमफिल व पीएचडी करना है। अहमद ने बताया कि उसके पिता मेहनत मजदूरी का कार्य करते हैं और उसे भी जब पढ़ाई से समय मिलता है तो वह शहर में व आस पास के गांव में जाकर फेरी लगाकर बैग बेचने का काम करता है। इससे उसे जो कमाई होती है उसी से वह अपना गुजर बसर करता है और अपनी पढ़ाई में भी पैसा लगाता है। 
चौ. देवी लाल शिक्षण संस्थाओं में पढऩे वाले इस छात्र सावेज अहमद ने बताया कि शिक्षण संस्थाओं के चेयरमैन राजेन्द्र शर्मा बिट्टू, प्रिंसिपल डा. डी.बी. टाली व उनकी गाइड दीप माला शर्मा ने उन्हें बेहद सहयोग मिला और उन्हीं के सहयोग के चलते उसने एम.एड. की परीक्षाओं के चलते 750 में से 555 अंक हासिल करके 74 प्रतिशत अंक प्राप्त करते हुए जिले में प्रथम स्थान हासिल किया। न्यू विशाल नगर जगाधरी में रहने वाले अहमद के पिता जरीफ अहमद खुद मेहनत मजदूरी करे किसी तरह परिवार का पेट पाल रहे हैं। छात्र अहमद केवल पढ़ाई में ही नही बल्कि कालेज में होने वाली हर गति विधि में भाग लेते हैं और अव्वल स्थान हासिल करते है। कालेज में उन्हें बेस्ट एथलीट व बेस्ट परफोर्मर का अवार्ड भी मिल चुका है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!