सांसद व विधायक में सांठ-गांठ का आरोप लगाकर पार्षदों ने किया हंगामा

Edited By Isha, Updated: 23 Jun, 2019 01:15 PM

mps and mlas complain of negligence by councilors

लम्बे समय से चॢचत गन्नौर नगरपालिका में शनिवार को नाटकीय घटनाक्रम हुआ। यहां पहुंचे सांसद रमेश कौशिक को विरोध का सामना करना पड़ा जबकि कांग्रेस विधायक पर भी भाजपा पार्षदों ने आरोप लगाकर हंगामा किया। आरोप था कि

गन्नौर  (नरेंद्र): लम्बे समय से चॢचत गन्नौर नगरपालिका में शनिवार को नाटकीय घटनाक्रम हुआ। यहां पहुंचे सांसद रमेश कौशिक को विरोध का सामना करना पड़ा जबकि कांग्रेस विधायक पर भी भाजपा पार्षदों ने आरोप लगाकर हंगामा किया। आरोप था कि सांसद व विधायक सांठ-गांठ से पूर्व चेयरमैन सतप्रकाश शर्मा को ही चेयरमैन बनाना चाहते हैं। इस पर भाजपा पार्षदों ने हंगामा किया व नारेबाजी की।  मामला इतना बढ़ गया कि मौके पर पुलिस को बुलवाना पड़ा। बाद में चुनाव को स्थगित कर दिया गया। अब अगली तारीख निर्धारित होने के बाद ही चुनाव हो पाएगा। तब तक नगरपालिका के कार्यकारी चेयरमैन सुनील ही बने रहेंगे। 

उपमंडल अधिकारी नागरिक सुरेंद्रपाल ने बताया कि जिला उपायुक्त के निर्देशानुसार शनिवार को गन्नौर नगरपालिका के चेयरमैन का चुनाव किया जाना तय हुआ था। उन्होंने बताया कि सभी 17 पार्षदों, सांसद व विधायक को इसकी लिखित में सूचना दे दी गई थी।  शनिवार को 11 बजे का चुनाव का समय निर्धारित किया था। उन्होंने बताया कि आज की बैठक में नगरपालिका के 8 पार्षद व विधायक कुलदीप शर्मा को मिलाकर कुल 9 सदस्य ही नपा पहुंचे, जिनमें नगरपालिका का कोरम पूरा नहीं हो पाया। एस.डी.एम. ने बताया कि कोरम के लिए 10 सदस्यों को होना अनिवार्य था। करीब 30 मिनट इंतजार करने के बाद चुनाव को रद्द कर दिया। इधर, बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे सांसद रमेश कौशिक का यह कहकर विरोध शुरू किया गया कि वे अपनी गाड़ी में 2 पार्षदों को बिठाकर लाए हैं। साथ यह भी आरोप लगाया गया कि विधायक कुलदीप शर्मा व सांसद रमेश कौशिक सांठ-गांठ कर सतप्रकाश शर्मा को चेयरमैन बनाना चाहते हैं। इस पर भाजपा पार्षदों ने न केवल हंगामा किया बल्कि नारेबाजी भी की। साथ ही काला कपड़ा लेकर विरोध भी जताया गया। हंगामा इतना बढ़ गया कि मौके पर पुलिस को बुलवाना पड़ा। पुलिस ने किसी तरह पार्षदों को शांत किया। 

गन्नौर नगरपालिका के इतिहास में पहली बार बनने जा रहा था तीसरा चेयरमैन
गन्नौर नगरपालिका में इस प्लान के दौरान शनिवार को तीसरा चेयरमैन चुना जाना था। इससे पहले नगरपालिका में कांग्रेस समॢथत सतप्रकाश शर्मा को चेयरमैन चुना गया था लेकिन उसके करीब डेढ़ साल बाद ही अविश्वास प्रस्ताव के तहत उनको पद से हटा दिया गया था और उनकी जगह ईश्वर कश्यप को नया चेयरमैन बना दिया गया था लेकिन महज सवा साल के बाद उनके खिलाफ  भी अविश्वास प्रस्ताव लाकर उसको भी हटा दिया गया था। उसी के चलते आज तीसरा चेयरमैन चुना जाना था।  

मुख्यमंत्री से मिलकर करेंगे शिकायत : कार्यवाहक प्रधान
नगरपालिका के कार्यवाहक चेयरमैन सुनील ने बताया कि एक जाति के 2 नेता जो अलग-अलग पाॢटयों से हैं, एक साजिश के तहत अपनी ही बिरादरी के आदमी को चेयरमैन बनाना चाहते थे। जिसका उन्होंने विरोध किया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री से मिलकर सांसद द्वारा किए जा रहे षड्यंत्र को उजागर करेंगे। इस दौरान उन्होंने शहर में काले झंडे लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया। 

कुछ लोगों द्वारा उनका किया गलत विरोध : शर्मा
विधायक कुलदीप शर्मा ने कहा कि गन्नौर नगरपालिका में उनका वोट है और वे इस बैठक में हिस्सा ले सकते हैं। यह उनका अधिकार है। विधायक ने कहा कि मैं बैठक में आया और मैं अपना वोट डालूं या न डालूं, ये भी मेरा अधिकार है। ऐसे में उनका विरोध होने का कोई औचित्य ही नहीं होना चाहिए था। गन्नौर के विकास हो हमेशा से ही यही सोच रही है। जातिवाद के लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं, क्योंकि इस प्लान के पहले चेयरमैन चुनाव में भी उन्होंने किसी भी उम्मीदवार के पक्ष में वोटिंग नहीं की थी। चेयरमैन कौन बनेगा इसका फैसला पार्षदों पर ही छोड़ दिया था। जो विरोध कर रहे हैं वो गलत कर रहे हैं वे गन्नौर का भला नहीं चाहते। 

सांसद ने कहा-क्यों कर रहे हो हंगामा
जब सांसद रमेश कौशिक चेयरमैन के चुनाव के दौरान नगरपालिका पहुंचे तो गेट पर ही उनका विरोध करना शुरू कर दिया। जब उन्होंने देखा कि उनका विरोध कर रहे हैं तो वे गाड़ी से उतरे और उससे कहा कि तुम क्यों विरोध कर रहे हो। जब वे नहीं मानें और जातिवाद के नारे लगाने लगे तो सांसद अपनी गाड़ी में बैठकर वापस चले गए।
सांसद पर लगाया 2 पार्षदों को गाड़ी में लेकर आने का आरोप
नगरपालिका के चेयरमैन चुनाव के दौरान हगामे के बाद नगरपालिका के कार्यवाहक चेयरमैन सुनील लम्बू ने सांसद रमेश कौशिक पर 2 पार्षदों को जबरदस्ती अपनी गाड़ी में लाने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि पार्षद अंकित मल्होत्रा व ईश्वर कश्यप को जबरदस्ती गाड़ी में बिठाकर लाए हैं लेकिन ईश्वर कश्यप व अंकित मल्होत्रा ने कहा कि वे अपनी मर्जी से सांसद रमेश कौशिक के पास गए थे और अपनी मर्जी से ही उनके साथ गन्नौर आए हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!