माता बनी कुमाता: अाजादी के लिए 15 दिन के बच्चे की हाथ की नस काटकर मार डाला

Edited By Deepak Paul, Updated: 08 Dec, 2018 11:49 AM

15 day old child s vein was cut to the right for freedom

आज तक यही सुनने को मिलता रहा है कि पूत भले ही कपूत हो जाए लेकिन माता कभी कुमाता नहीं हो सकती। मगर पुलिस ने 15 दिन के बच्चे की मौत के मामले में ऐसा खौफनाक खुलासा किया है, जिसने मां की ममता को शर्मसार कर दिया है। मृत बच्चे की मां से हुई पुलिस पूछताछ...

 

पानीपत(संजीव): आज तक यही सुनने को मिलता रहा है कि पूत भले ही कपूत हो जाए लेकिन माता कभी कुमाता नहीं हो सकती। मगर पुलिस ने 15 दिन के बच्चे की मौत के मामले में ऐसा खौफनाक खुलासा किया है, जिसने मां की ममता को शर्मसार कर दिया है। मृत बच्चे की मां से हुई पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ है कि उसने ही बच्चे से आजादी पाने के लिए अपने दूधमुंहे बेटे की नसें ब्लेड से काटकर उसकी हत्या करने का प्रयास किया था।

खुलासे के बाद पुलिस ने आरोपी महिला को शुक्रवार को गिरफ्तार करके उस पर हत्या के आरोप में कार्रवाई शुरू कर दी है। डी.एस.पी. मुख्यालय सतीश कुमार वत्स ने बताया कि थाना चांदनी बाग क्षेत्र के अंतर्गत सैक्टर-29 फ्लोरा चौक के पास जगदीश कालोनी में रहने वाली पूजा ने 18 नवम्बर को बेटे को जन्म दिया था। 3 दिसम्बर को बेटे कुणाल की हाथों की नसें कटी होने पर उसे मॉडल टाऊन स्थित एक निजी अस्पताल में लाया गया। जहां मामला संदिग्ध होने पर अस्पताल से पुलिस को सूचना दी गई।

जब पुलिस अस्पताल पहुंची तो बच्चे की नानी ने बताया कि बच्चे को किसी बिल्ली कुत्ते वगैरा ने नोंचा है, उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। बाद में हालत गंभीर होने पर जब बच्चे को चंडीगढ़ पी.जी.आई. ले जाया गया तो वहां इलाज के दौरान बच्चे की हो गई। जिस पर पुलिस ने एक बार फिर चंडीगढ़ पहुंचकर बच्चे की मां व नानी के बयान दर्ज किए। लेकिन मां पूजा व नानी सीमा अपने बयान पर काम रही।

चूंकि मामला मानव हत्या का लग रहा था, इसलिए पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी थी व बच्चे के शव का पोस्टमार्टम करवाया था। पोस्टमार्टम में खुलासा हुआ कि बच्चे की किसी तेजधार हथियार से नस काटी गई है। जिस पर पुलिस ने शक की बिनाह पर बच्चे की मां व नानी से सख्ती से पूछताछ शुरू की। सख्ती से पूछताछ करने पर बच्चे की मां पूजा ने खौफनाक खुलासा किया कि उसने ही खुद को आजाद करने के लिए अपने बेटे की ब्लेड से नस काटकर हत्या की है। आजाद रहने के चक्कर में ली मासूम की जान महिला पूजा ने बताया कि उसका पति रामू गांव में गया हुआ था। वह पिछले 6-7 माह से घर में अपनी मां व भाई के साथ जगदीश कालोनी में रह रही थी। इस दौरान जब उसे 18 नवम्बर को बेटा हुआ तो उसे बेटे की परवरिश बंदिश दिखाई देने लगी। रोते बच्चे को चुप करवाना, उसके खाने पीने का ध्यान रखना उसे बोझ लगने लगा।

एक दिन जब बच्चे से ज्यादा तंग हुई तो उसके दिमाग में गुस्सा भर आया तथा उसने घर में रखे ब्लेड को उठाकर उससे बच्चे के हाथ की नस काट डाली, ताकि वह मर जाए। उसके बाद ब्लेड को कमरे में ईंट के नीचे छिपा दिया तथा खून से सने कपड़े भी छुपा दिए। पुलिस प्रवक्ता सुशील मलिक ने बताया कि महिला पूजा को अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!