जिले में डेरे के नाम करोड़ों रुपए की चल-अचल संपति, 24 नामचर्चा घर व 4 कैंटीनें

Edited By Punjab Kesari, Updated: 01 Sep, 2017 11:59 AM

24 naam charcha houses and 4 canteens in fatehabad

डेरा प्रमुख के जेल जाते ही सरकार ने हिंसा में हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए राम रहीम

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): डेरा प्रमुख के जेल जाते ही सरकार ने हिंसा में हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए राम रहीम की चल-अचल संपति को खंगालना शुरू कर दिया है। फतेहाबाद में डेरा सच्चा सौदा की 20 करोड़ 70 लाख रुपए की प्रॉपर्टी मौजूद है। जिला राजस्व विभाग की जांच में सामने आया कि इस समय जिले में डेरा सच्चा सौदा के 24 नामचर्चा घर अौर 4 कैंटीनें चल रही हैं। इसके अलावा 37 बसें डेरा के नाम मिली हैं। वहीं बैंक खातों से केवल करीब 14 हजार रुपए ही मिले हैं। 
PunjabKesari
नामचर्चा घरों को डेरे की कमेटियां कर रही संचालित
जिले में नामचर्चा घरों के पास करोड़ों रुपए की चल-अचल संपति है। जिले में फतेहाबाद में हिसार रोड पर स्थित नामचर्चा घर, रतिया में फतेहाबाद रोड पर स्थित नामचर्चा घर, टोहाना व चंदड़कलां व जमालपुर स्थित नामचर्चा घर, जाखल व उसके आसपास के गांवों में स्थित नामचर्चा घर, भट्टू स्थित नामचर्चा घर, मोहम्मदपुर रोही स्थित डेरा, इसके अलावा कुकड़ावाली, चांदपुरा, मुंदलिया में भी मुख्य माने जाते हैं। 24 नामचर्चा घर व 4 कैंटीनों की प्रशासन वीडियोग्राफी कर वहां की स्थिति देख रहा है। इन नामचर्चा घरों को डेरे की तरफ से बनाई गई कमेटियां संचालन कर रही हैं। 

जिलें में चल रही 4 कैंटीनें
जिले में डेरा सच्चा सौदा के नामचर्चा घरों के अलावा चार कैंटीनें भी चल रही हैं। जिले में सिरसा रोड पर स्थित डेरा कैंटीन, रतिया, टोहाना व भूना में शामिल है। कैंटीनों से डेरे को आय भी हो रही है। गांव मोहम्मदपुर रोही स्थित डेरा सबसे पुराना है। डेरा करीब 50 साल पुराना है। यह डेरा भी काफी क्षेत्र में फैला हुआ है और सच्चा सौदा मुख्यालय सिरसा के अंडर में है। 
PunjabKesari
डेरा प्रोडक्ट को भी मार्केट में लग सकता है झटका
करीब डेढ साल पहले डेरे ने अपने कई प्रोडक्ट बाजार में उतारें। शहर फतेहाबाद में ही दो बड़े स्टोर एमएसजी के नाम से खोले गए हैं। डेरा मुखी पर फैसला आने के बाद डेरा प्रोडक्ट का मार्केट में भी असर पड़ सकता है। लालबती चौक तथा जवाहर चौक में एमएसजी का काउंटर है। राम रहीम के दोषी करार देने के बाद डेरा के समर्थकों द्वारा हुए आम लोगों को काफी नुकसान हुआ।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!