16 फरवरी को कई स्टेशनों का दौरा करेंगे महाप्रबंधक, जानेंगे लोगों की परेशानियां

Edited By Punjab Kesari, Updated: 16 Jan, 2018 12:34 PM

general manager will visit several stations on 16th february

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक 16 फरवरी को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कई स्टेशनों का दौरा करेंगे। महाप्रबंधक के दौरे को देखते हुए स्टेशनों पर कई नए कार्य किए जा रहे हैं जबकि मुरम्मत चल रही है ताकि कोई कमी न रहे। रेलवे अधिकारियों को भय है कि अगर...

करनाल(ब्यूरो):उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक 16 फरवरी को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कई स्टेशनों का दौरा करेंगे। महाप्रबंधक के दौरे को देखते हुए स्टेशनों पर कई नए कार्य किए जा रहे हैं जबकि मुरम्मत चल रही है ताकि कोई कमी न रहे। रेलवे अधिकारियों को भय है कि अगर कोई कमी रह गई तो कार्रवाई तय है। इस बार उत्तर रेलवे जी.एम. के दौरे में लोगों के साथ बातचीत को भी शामिल किया गया है। जी.एम. लोगों के साथ बातचीत कर कमियों व सुझावों पर विचार-विमर्श करेंगे। साथ ही स्टेशनों पर चल रहे रेलवे प्रोजैक्टों, लोकल प्रोजैक्टों का निरीक्षण करेंगे। जांच करेंगे कि जो प्रोजैक्ट चल रहे हैं, वे कब पूरे होंगे, कोई कठिनाई तो नहीं है आदि।

वहीं स्टेशन का पूरी तरह से ही कायाकल्प किया गया है, स्टेशन पर लगे शैडों को पूरी तरह से बदला गया है। शैडों की चादर को मैटाकलर की लगाई गई है जबकि प्लेटफार्म नंबर-1 की चौड़ाई बढ़ाई गई है। साथ ही प्लेटफार्म 1 और 2 पर नई लोरिंग की की है। इसके अलावा स्टेशन पर 4 वाटर बूथ नए लगाए गए है। जिसके कारण स्टेशन पर काफी मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाया गया है। इसके अलावा भी पहले ही स्टेशन पर वेडिंग मशीन, वाईफाई की सुविधा से युक्त, पानी का ए.टी.एम, कोच के डिस्प्ले बोर्ड आदि लगाए जा चुके है। रेलवे अधिकारी ने बताया कि स्टेशन पर पूरी तरह से सफेदी व पैंट्स करने का काम चल रहा है। स्टेशन को आदर्श स्टेशन घोषित हो चुका है तो उसी अनुरूप काम किए जा रहे है, इनमें से अधिकांश कार्य पूरे हो चुके है।    

क्या कहते हैं रेलवे सी.पी.आर.ओ. 
रेलवे सी.पी.आर.ओ. नीरज शर्मा ने बताया कि उत्तर रेलवे महाप्रबंधक विश्वेश चौबे पूर्व निर्धारित अनुसार कई स्टेशनों का दौरा करेंगे। दौरे के दौरान रेलवे महाप्रबंधक रेलवे में चल रहे प्रोजैक्ट व लोकल प्रोजैक्टों का निरीक्षण करेंगे साथ ही लोगों के साथ बातचीत करेंगे।

क्या कहते हैं सहायक मंडल इंजीनियर
सहायक मंडल इंजीनियर ने बताया कि उत्तर रेलवे के जी.एम आगामी 16 फरवरी को दौरा कर रहे है। स्टेशन पर सभी कार्य लगभग पूरे हो चुके है। स्टेशन पर सुविधाओं को बढ़ाया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!