जमकर बरसे बदरा, इंद्री में 154 एम.एम. बारिश

Edited By Isha, Updated: 16 Jul, 2019 02:24 PM

heavy rain 154 mm in indri rain

जिले में झमाझम बदरा बरस रहा है। उधर, कई हलके ऐसे हैं जहां अभी तक मानसून पूरी तरह से मेहरबान नहीं हुआ। सोमवार को भी तेज बारिश हुई, जिसके चलते कई जगह बारिश का पानी जमा हो गया। लोगों

करनाल (सरोए): जिले में झमाझम बदरा बरस रहा है। उधर, कई हलके ऐसे हैं जहां अभी तक मानसून पूरी तरह से मेहरबान नहीं हुआ। सोमवार को भी तेज बारिश हुई, जिसके चलते कई जगह बारिश का पानी जमा हो गया। लोगों को बारिश के कारण इधर-उधर जाने में परेशानियां का सामना करना पड़ा।  मौसम विभाग के अनुसार अभी बारिश का सिलसिला और चलेगा। मानसून काफी देरी से मेहरबान हुआ है लेकिन अब पिछले 2 दिनों से तेज बारिश हो रही है। सोमवार को 90 एम.एम. बारिश रिकार्ड की गई। इनमें भी 45 एम.एम. बारिश इंद्री में हुई। जबकि अन्य हलके तेज बारिश का इंतजार करते रहे। पिछले 2 दिनों में 332 एम.एम. बारिश हो चुकी है। 

रविवार को जहां सुबह 8 से रात 8 बजे तक करीब 242 एम.एम. बारिश हुई लेकिन इस दिन सबसे ज्यादा पानी इंद्री में बरसा, अकेले इंद्री में ही 154 एम.एम. बारिश रिकार्ड की गई। जबकि सबसे कम बारिश असंध में दर्ज की गई। वहीं घरौंडा-नीलोखेड़ी में औसत ही बारिश हुई। काबिलेगौर है कि जिले में धान रोपाई का कार्य जोरों से चल रहा है, बारिश आने के बाद जिस एरिया में पानी की वजह से रोपाई नहीं हो पा रही थी, वहां पर रोपाई कार्य चल रहा है। वहीं, जो किसान रोपाई कर चुके थे लेकिन फसलों को बचाने में किसी तरह लगे हुए थे, उन्हें भी काफी हद तक राहत मिल पाई है। बारिश की वजह से खेत पानी से लबालब भर चुके हैं। कई जगह तो किसान खेतों से पानी निकालने में जुटे रहे। कई जगह रोपी गई धान की फसल जलमग्न हो गई।  

कम हुई बिजली की खप्त
बिजली निगम एस.ई. एस.के. चावला ने बताया कि रविवार से हो रही बारिश के चलते लोड 100 मैगावाट कम हुआ है अर्थात 24 लाख यूनिट कम चल रही हैं। क्योंकि जिले के हर हिस्से में बारिश हो रही है। जिसके चलते किसानों को खेतों में ट्यूबवैलों को चलाने की जरूरत कम पड़ रही है। अगर आगे भी बारिश चलती है तो यूनिट और कम होंगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!