परमात्मा के लिए साक्षी माना जाता है, मानव भलाई के लिए किया गया कार्य : स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज

Edited By Manisha rana, Updated: 29 Dec, 2023 01:00 PM

work done human welfare is considered witness god swami gyananand ji maharaj

सामाजिक संस्था राजिंद्रा फाउंडेशन की तरफ से आज एक भव्य समारोह का आयोजन करके लाडवा ब्लॉक के 40 सरकारी स्कूलों के 1100 विद्यार्थियों को गर्म जर्सी वितरित की गई।

लाडवा : सामाजिक संस्था राजिंद्रा फाउंडेशन की तरफ से आज एक भव्य समारोह का आयोजन करके लाडवा ब्लॉक के 40 सरकारी स्कूलों के 1100 विद्यार्थियों को गर्म जर्सी वितरित की गई। समारोह का आयोजन लाडवा की शिवाला रामकुंडी धर्मशाला में किया गया, जोकि गीता मनीषी परम पूज्य स्वामी ज्ञान आनंद स्वामी जी के सानिध्य में हुआ। समारोह में 3 सी चैतन्य ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की और अध्यक्षता राजेंद्र फाउंडेशन की चेयरपर्सन श्रीमती स्नेह लता गुप्ता ने की, जबकि करनाल की महापौर रेनू बाला गुप्ता वशिष्ठ अतिथि के रूप में मौजूद रही। 
समारोह में पहुंचने पर फाउंडेशन के सदस्यों की तरफ से पुष्प देकर अतिथियों का स्वागत किया गया। 

PunjabKesari

जानकारी देते हुए प्रोजेक्ट चेयरमैन नवीन गर्ग ने बताया कि राजिंद्रा फाउंडेशन की तरफ से बढ़ती सर्दी को देखते हुए लाडवा ब्लॉक के 40 सरकारी स्कूलों के 1100 छात्रों को गर्म जर्सी वितरित की गई है, जोकि स्कूल द्वारा प्राप्त मांग के अनुसार प्रदान की गई है। उन्होंने बताया हमारा प्रयास है कि सरकारी स्कूलों में जाने वाले जरूरतमंद परिवारों के बच्चों को हर मूलभूत सुविधा मिल सके। 

PunjabKesari

समारोह को संबोधित करते हुए करनाल की महापौर श्रीमती रेणु बाला गुप्ता ने कहा कि राजिंद्रा फाउंडेशन की तरफ से किया गया यह कार्य मानव और भगवान के बीच की दूरी को मिटाने का काम करेगा। इस तरह के कार्यों को करके जरूरतमंद परिवारों को हो रही मूलभूत सुविधाओं की कमी को हम दूर करने में सफल होंगे। उन्होंने फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे अनेक मानव भलाई के कार्यों की भी प्रशंसा की और आश्वासन दिया कि मैं आने वाले समय में भी फाउंडेशन के साथ जुड़कर पूरा सहयोग करूंगी। 

PunjabKesari

नर सेवा ही नारायण सेवा है- स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज

स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज ने कहा कि गीता में कहा गया है कि नर सेवा ही नारायण सेवा है। आज राजिंद्रा फाउंडेशन की तरफ से किया गया यह कार्य मानव भलाई के साथ-साथ परमात्मा को खुश करने का काम करने के लिए भी साक्षी माना जाएगा, क्योंकि मानव जीवन में नर सेवा से बड़ा कोई और कार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि राजिंद्रा फाउंडेशन द्वारा किए गए इस भव्य आयोजन के लिए समिति के सदस्य बधाई के पात्र हैं। उन्होंने बच्चों को गीता का पाठ पढ़ाया और गीता को नियमित रूप से पढ़कर उस पर चलने की प्रेरणा दी। स्वामी जी ने कहा कि हमारे जीवन का सारा सार गीता में निहित है, जिसको पढ़कर हम अपने जीवन में होने वाले हर अच्छे कर्म को प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए हमें गीता को नियमित पढ़ना चाहिए। आए हुए अतिथियों को फाउंडेशन की तरफ से समृद्धि चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अरविंद सिंगल, धीरज वालिया, अनिल शर्मा, संदीप गर्ग, नरेश बंसल, नवीन गर्ग, सुमित बंसल, अजय सिंगला, उपिंद्र सिंह डिक्कू, आर. डी अरोड़ा, राजन वढेरा, अमित गुप्ता, गुरनाम मंगोली, डा. गणेश दत्त शर्मा, नैब कश्यप, अशोक सैनी बाबैन आदि मौजूद थे।

 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!