केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 22 को पहुंचेंगे धर्मनगरी, अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव होने वाले संत सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

Edited By Isha, Updated: 19 Dec, 2023 11:45 AM

union home minister amit shah will reach dharmanagari on 22nd

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 22 दिसंबर को धर्मनगरी पहुंचेंगे। वे अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के चलते होने वाले संत सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। यह जानकारी राज्य पर्यटन विभाग के चेयरमैन डाॅ. अरविंद यादव ने दी। चेयरमैन डाॅ. यादव सोमवार को देर सायं...

कुरुक्षेत्र: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 22 दिसंबर को धर्मनगरी पहुंचेंगे। वे अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के चलते होने वाले संत सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। यह जानकारी राज्य पर्यटन विभाग के चेयरमैन डाॅ. अरविंद यादव ने दी। चेयरमैन डाॅ. यादव सोमवार को देर सायं अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में शिरकत करने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने केडीबी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने पर्यटन विभाग को एक नया रूप देने का काम किया है। इस सरकार की नीतियों के कारण पर्यटन विभाग से जुड़ी सभी संस्थाएं लाभ में पहुंच चुकी है। इन संस्थाओं को ओर आगे बढ़ाने के लिए सरकार की तरफ से कई योजनाएं तैयार की गई है।

इन योजनाओं को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से शीघ्र ही अमलीजामा पहनाने का काम किया जाएगा। इस सरकार की नीतियों के कारण पर्यटन विभाग ने एक नया मुकाम हासिल किया है। इतना ही नहीं कुरुक्षेत्र को भी पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने का काम किया जा रहा है। इस गीता स्थली ज्योतिसर में करोड़ों रुपए की लागत से महाभारत थीम पर आधारित प्रोजेक्ट को तैयार किया गया है। यह प्रोजेक्ट विश्व दर्शनीय होगा।
 
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना और गारंटी है कि वर्ष 2047 तक भारत को एक विकसित देश के रुप में स्थापित करना है। इस उद्देश्य को लेकर सरकार विकसित भारत संकल्प एवं जनसंवाद यात्रा आमजन तक पहुंच रही है। इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक प्रधान, केडीबी सदस्य अशोक रोशा भी मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!