केंद्र ने हाईकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट; 6 एयरक्राफ्ट हो सकेंगे पार्क

Edited By Deepak Paul, Updated: 30 Jan, 2019 10:23 AM

status report submitted by the center in the high court

चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर पहली अप्रैल से 24 घंटे कनैक्टिविटी की सुविधा शुरू हो जाएगी। कुछ एयरलाइंस ने रात 12 बजे लैंङ्क्षडग और सुबह 6 बजे टेकऑफ का प्रस्ताव रखा है। साथ ही 6 विमानों को पार्क करने की सुविधा भी उपलब्ध हो गई है। चंडीगढ़ इंटरनैशनल...

चंडीगढ़(हांडा): चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर पहली अप्रैल से 24 घंटे कनैक्टिविटी की सुविधा शुरू हो जाएगी। कुछ एयरलाइंस ने रात 12 बजे लैंङ्क्षडग और सुबह 6 बजे टेकऑफ का प्रस्ताव रखा है। साथ ही 6 विमानों को पार्क करने की सुविधा भी उपलब्ध हो गई है। चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर पहली अप्रैल से 24 घंटे एयर ट्रैफिक के लिए अतिरिक्त लाइट्स भी एक सप्ताह तक इंस्टाल कर ली जाएंगी। 

यह जानकारी केंद्र सरकार की ओर से असिस्टैंट सॉलिसिटर जनरल चेतन मित्तल ने हाईकोर्ट में सुनवाई दौरान दी। हाईकोर्ट ने हितधारकों को जल्द मीटिंग कर चर्चा और अगली सुनवाई तक संपूर्ण रिपोर्ट पेश करने को कहा है। अगली सुनवाई 13 फरवरी को होगी। सुनवाई शुरू होते ही हाईकोर्ट ने चेतन मित्तल से रनवे बारे जानकारी मांगी। उन्होंने बताया कि रनवे और पैरालल टैक्सी ट्रैक के निर्माण का काम जारी है। कुछ अतिरिक्त लाइटों कीजरूरत महसूस हुई है जिसे उपलब्ध करवाया जा रहा है। साथ ही बताया गया कि 15 मार्च तक एयरपोर्ट को 24 घंटे ऑप्रेशनल करने का काम शुरू कर दिया जाएगा। अब विमानों की पार्किंग की सुविधा की भी व्यवस्था की जा रही है जिससे एयरपोर्ट को रैवेन्यू का लाभ होगा और देर रात लैंड कर एयरक्राफ्ट पार्क हो सकेगा।

उन्होंने बताया कि कुछ एयरलाइंस ने अप्रोच किया है कि वे विमान रात 12 बजे उतारेंगे और सुबह 6 बजे उड़ान भरेंगे। इस पर अभी विचार किया जा रहा है। याची पक्ष ने कहा था कि एयरपोर्ट के विस्तार का काम कर रही कंपनी को समय रहते पैसों का भुगतान नहीं हो रहा जिसके चलते देरी हो रही है। इस संबंधी केंद्र सरकार ने बताया कि निर्माण को लेकर केंद्र की ओर से आश्वासन दिया गया कि पैसों के भुगतान में देरी नहीं होगी। कैट 3 सेवा विस्तार के लिए जमीन के अधिग्रहण की प्रक्रिया भी जल्द पूरी कर लिए जाने की बात बताई गई। एयरपोर्ट के आसपास अतिक्रमण और अवैध निर्माणों को लेकर सुनवाई स्थगित हो गई जो उपरोक्त केस के साथ ही 13 फरवरी को होगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!