जलभराव पर किरण व कै. अभिमन्यु आमने-सामने

Edited By Deepak Paul, Updated: 28 Feb, 2019 10:51 AM

rays and cages on waterfalls abhimanyu face to face

जलभराव के मुद्दे पर हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी और राजस्व मंत्री कै. अभिमन्यु के बीच काफी देर विवाद होता रहा। प्रश्नकाल दौरान किरण का आरोप था कि उनके क्षेत्र के कुछ गांवों में जलभराव है और सरकार नीति बनाए। कै. अभिमन्यु ने कटाक्ष...

चंडीगढ़(बंसल/पांडेय): जलभराव के मुद्दे पर हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी और राजस्व मंत्री कै. अभिमन्यु के बीच काफी देर विवाद होता रहा। प्रश्नकाल दौरान किरण का आरोप था कि उनके क्षेत्र के कुछ गांवों में जलभराव है और सरकार नीति बनाए। कै. अभिमन्यु ने कटाक्ष किया कि जब कांग्रेस की सरकार थी तब नीति क्यों नहीं बनी। एक शब्द को लेकर किरण उग्र हो गई जिसे विधानसभा की कार्रवाई से हटा दिया गया। कैप्टन ने कहा कि वह शब्द वापस लेकर इन्हें बहादुर कहता हूं और इनके साथ सहानुभूति है लेकिन कांग्रेस राज में इनकी बहादुरी काम नहीं आई। हम इनके भाई हैं इसलिए भाई का कत्र्तव्य निभाएंगे। किरण ने कहा कि फसल तो बर्बाद हुई लेकिन जिन लोगों ने ट्रैक्टर चलाकर पानी निकाला, उनका भुगतान नहीं हुआ।

उन्होंने सदन को अवगत करवाया कि पूर्व सरकारों में बाढ़ नियंत्रण बोर्ड की बैठक खानापूॢत के लिए मात्र मानसून से पूर्व की जाती थी लेकिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बोर्ड की बैठक कम से कम 5 से 6 माह पहले बुलाई जाए ताकि बाढ़ से संबंधित कार्यों की योजनाएं समय से पूर्व तैयार कर ली जाएं। कैप्टन ने सदन को अवगत करवाया कि खरीफ मौसम-2018 दौरान 14 जिलों नामत: कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, करनाल, कैथल, पानीपत, रोहतक, सोनीपत, झज्जर, भिवानी, चरखी-दादरी, रेवाड़ी, फरीदाबाद, हिसार तथा जीन्द में कुल 1,50,829 एकड़ पर फसल खराब हुई थी और प्रभावितों को मुआवजे के लिए 1,31,39,77,412 रुपए राशि स्वीकृत की गई है जिसका वितरण संबंधित जिला उपायुक्तों के माध्यम से किया जा रहा है।

लाडवा में 50 बिस्तरों का अस्पताल खोलने की सैद्धांतिक मंजूरी: विज
स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि बरोत में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। लाडवा निर्वाचन क्षेत्र में 50 बिस्तरों का अस्पताल खोलने की संभावनाएं तलाशी जाएंगी। विज ने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि बरोत में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी।

मनोहर ज्योति योजना का क्यों बदला नाम: किरण 
कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने सवाल उठाया कि मनोहर ज्योति योजना का नाम क्यों बदल दिया जबकि यह मुख्यमत्री के नाम की योजना थी। मुख्यमंत्री की तरफ से मंत्री बनवारी लाल ने जवाब दिया कि केंद्र ने योजना का नाम सौभाग्य योजना कर दिया है। किरण ने आरोप लगाया कि मनोहर ज्योति योजना के आवेदकों को एक भी पैसा नहीं मिला। मंत्री ने कहा कि योजना का नाम बदल दिया है, अब मिल जाएगा।

जींद में नई सीवरेज लाइन बिछाने के लिए 6.50 करोड़ का कार्य स्वीकृत: बनवारी लाल
जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी राज्य मंत्री डा. बनवारी लाल ने बताया कि अटल नवीनीकरण और शहरी परिवर्तन परियोजना (अम्रुत) के तहत जींद शहर में शहरी स्थानीय निकाय विभाग की ओर से सीवरेज लाइन बदलने और नई बिछाने के लिए 6.50 करोड़ का कार्य स्वीकृत किया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!