सिरसाढ़ में 384 एकड़ जमीन से अवैध कब्जे हटवाने की तैयारी, चारों तरफ फोर्स तैनात

Edited By vinod kumar, Updated: 23 Dec, 2019 01:56 PM

preparation to remove illegal possession from 384 acres of land in sirsadh

गोहाना के गांव सिरसाढ़ में 384 एकड़ जमीन पर कब्जे को खाली करवाने के लिए गांव के चारों तरफ फोर्स तैनात कर दी गई। पानीपत हाइवे पर भी सुरक्षा बढ़ाई है। किसी भी समय पुलिस प्रशासन जमीन पर कब्जा लेने के लिए कार्रवाई कर सकती है। 15 डीएसपी के इलावा कई जिलों...

गोहाना(अरोड़ा/सुनील): गोहाना के गांव सिरसाढ़ में 384 एकड़ जमीन पर कब्जे को खाली करवाने के लिए गांव के चारों तरफ फोर्स तैनात कर दी गई। पानीपत हाइवे पर भी सुरक्षा बढ़ाई है। किसी भी समय पुलिस प्रशासन जमीन पर कब्जा लेने के लिए कार्रवाई कर सकती है। 15 डीएसपी के इलावा कई जिलों के एसडीएम, तहसीलदार, नायाब तहसीलदार समेत और भी कई अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। 

PunjabKesari, haryana

मजिस्ट्रेट ड्यूटी गोहाना के एएसपी उदय सिंह मीणा की देख रेख में जमीन पर कब्जे को लेकर अभियान चलाया जाएगा। वहीं उधर ग्रामीण इस करवाई का विरोध कर रहे है। ग्रामीणों का कहना है कि वो कोर्ट के फैसले का सम्मान करते है, लेकिन पुलिस गलत तरीके से जबर्दस्ती उनकी जमीन पर कब्जा कर रही है। जबकि इस जमीन में इस समय उन्होंने खेती कर रखी है और प्रशासन उनकी खड़ी फसल को खराब करने पर उतारु है। 

जिला प्रशासन ने गांव सिरसाढ़ में 384 एकड़ पंचायती जमीन से अवैध कब्जे हटवाने की तैयारी शुरू कर दी है। डी.सी. डा. अंशज सिंह ने अवैध कब्जे हटवाने के दौरान किसी भी शरारती व असामाजिक तत्वों द्वारा अशांति फैलाने के दृष्टिगत कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए हैं। गोहाना के एस.डी.एम. आशीष वशिष्ठ को कार्रवाई के लिए ओवरआल इंचार्ज नियुक्त किया है। उनके साथ सहायक पुलिस अधीक्षक गोहाना उदय सिंह मीणा की ड्यूटी लगाई है।

PunjabKesari, haryana

डी.सी. ने कार्रवाई के लिए गोहाना के नायब तहसीलदार गुलाब सिंह के साथ डी.एस.पी. विरेंद्र सिंह, खानपुर कलां उप-तहसील के नायब तहसीलदार सतीश कुमार के साथ सोनीपत के डी.एस.पी. हरिंद्र कुमार, राई की बी.डी.पी.ओ. रितु लाठर के साथ सोनीपत के डी.एस.पी. जितेंद्र सिंह व डी.एस.पी. गन्नौर संदीप मलिक, सोनीपत के तहसीलदार विकास के साथ सोनीपत के डी.एस.पी. रविंद्र कुमार, तहसीलदार खरखौदा अनिल कुमार के साथ झज्जर के डी.एस.पी. राहुल देव, तहसीलदार गन्नौर रोशन लाल के साथ झज्जर के डी.एस.पी. नरेश कुमार, गन्नौर के नायब तहसीलदार राजवीर सिंह के साथ दादरी के डी.एस.पी. शमशेर सिंह, राई के नायब तहसीलदार हवा सिंह के साथ लोहारू के डी.एस.पी. गजेंद्र सिंह, खरखौदा के नायब तहसीलदार अशोक कुमार के साथ रोहतक की डी.एस.पी. सुशीला, सोनीपत के नायब तहसीलदार बलवान सिंह के साथ प्रबंधक थाना शहर गोहाना निर्मल सिंह, सोनीपत के डी.डी.पी.ओ. रूपेंद्र सिंह मलिक के साथ प्रबंधक थाना शहर बरोदा राजेश कुमार, खरखौदा के बी.डी.पी.ओ. के साथ नरेश छिक्कारा के साथ मोहाना थाना के प्रबंधक जसबीर सिंह, कथूरा खंड के बी.डी.पी.ओ. अनिल कुमार के साथ पी.ओ. स्टाफ सोनीपत के इंचार्ज जोगेंद्र, गन्नौर खंड की बी.डी.पी.ओ. पूनम चंदा के साथ निरीक्षक रमेश को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।

गौरतलब है कि सिरसाढ़ की 384 एकड़ पंचायती जमीन पर कई सालों से ग्रामीणों ने कब्जे कर रखे हैं। यह मामला पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में चला गया था। हाईकोर्ट ने पंचायत के पक्ष में फैसला सुना रखा है और प्रशासन को जल्द पंचायती जमीन से अवैध कब्जे हटाने के आदेश दे रखे हैं। न्यायालय के आदेशों के दृष्टिगत प्रशासन जमीन से अवैध कब्जे हटाने की तैयारी में जुटा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!