ओवरफ्लो हुआ वाटर टैंक, 2 एकड़ ग्वार की फसल नष्ट

Edited By Deepak Paul, Updated: 15 Jul, 2018 12:20 PM

overflow water tank 2 acres of guar crop destroyed

गांव फैजाबाद की पंचायत जमीन पर बना वाटर टैंक ओवरफ्लो होने के कारण एक किसान की करीब 2 एकड़ ग्वार फसल पूरी तरह नष्ट हो गई। पीड़ित किसान ने जिला प्रशासन से नष्ट हुई फसल का मुआवजे की मांग की हैं। इस संबंध में गांव फैजाबाद निवासी अमित कुमार पुत्र सुरेंद्र...

नारनौल (अभिषेक/ पवन): गांव फैजाबाद की पंचायत जमीन पर बना वाटर टैंक ओवरफ्लो होने के कारण एक किसान की करीब 2 एकड़ ग्वार फसल पूरी तरह नष्ट हो गई। पीड़ित किसान ने जिला प्रशासन से नष्ट हुई फसल का मुआवजे की मांग की हैं। इस संबंध में गांव फैजाबाद निवासी अमित कुमार पुत्र सुरेंद्र सिंह ने बताया कि उनके गांव में ग्राम पंचायत ने जन स्वास्थ्य विभाग के वाटर टैंक के लिए करीब 4 एकड़ जमीन दी है। उसी के नजदीक ग्राम पंचायत की 2 एकड़ जमीन करीब 3 हजार रुपए में पट्टे पर ली हुई है। 

उन्होंने बताया कि गत रात को वाटर टैंक पर कार्यरत कर्मचारी ने पूरी रात मोटर चलाए रखी जिससे टैंक ओवरफ्लो हो गया तथा वाटर टैंक की चारदीवारी को तोड़कर ओवरफ्लो पानी उसके खेतों में घुस गया और उसकी 2 एकड़ में बिजाई की हुई ग्वार की फसल पूरी तरह नष्ट हो गई। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि उसकी 2 एकड़ में नष्ट हुई फसल का उचित मुआवजा दिया जाए। उन्होंने ग्राम पंचायत भी मांग की है कि पट्टे पर दी गई जमीन के दामों में भी कमी की जाए तथा भविष्य में इस प्रकार की घटना दोबारा न घटे इसके लिए ग्राम पंचायत एक प्रस्ताव पास कर विभाग द्वारा वाटर टैंक पर कार्यरत लापरवाह कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!