नफे सिंह राठी ने 3 दिन पहले ही मनाया था जन्मदिन, मांग करने के बावजूद नहीं मिली थी सुरक्षा

Edited By Manisha rana, Updated: 25 Feb, 2024 10:00 PM

nafe singh rathi celebrated his birthday 3 days ago

हरियाणा में इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष की मौत के बाद हरियाणा में दहशत फैल गई है. खुद नफे सिंह राठी ने भी ये सोचा नहीं होगी की उनके साथ ऐसा कुछ होगा. बता दें कि नफे सिंह राठी ने 3 दिन पहले यानी 22 फरवरी को ही अपना 66वां जन्मदिन मनाया था. वो इसी साल होने...

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): हरियाणा में इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष की मौत के बाद हरियाणा में दहशत फैल गई है. खुद नफे सिंह राठी ने भी ये सोचा नहीं होगी की उनके साथ ऐसा कुछ होगा. बता दें कि नफे सिंह राठी ने 3 दिन पहले यानी 22 फरवरी को ही अपना 66वां जन्मदिन मनाया था. वो इसी साल होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव भी लड़ने वाले थे. जिसको लेकर उन्हें पार्टी के नेताओं ने शुभकामनाएं भी दी थी.

इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफ़े सिंह राठी के बेटे जितेंद्र राठी ने रोते हुए कहा कि पिछले 6- 7 महीने से हमले का इनपुट आ रहा था. सुरक्षा की मांग करने के बावजूद सुरक्षा नहीं मिली. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलकर भी सुरक्षा देने की मांग की थी. वहीं परिजनों का कहना है कि वो नामजद FIR दर्ज करवाएंगे। जितेंद्र राठी ने कहा कि आज बहादुरगढ़ ने अपना रखवाला खोया है. हमारी राजनीतिक मजबूती लोगों को रास नहीं आई। साथ ही जितेंद्र राठी ने राजनीतिक रंजिश रखने वालों पर शक जताया है.

करोड़ों की संपत्ति के मालिक थे नफे सिंह राठी

नफे सिंह राठी करोड़ों की संपत्ति के मालिक थे। इलेक्शन कमीशन को दिए एफिडेविट के मुताबिक 2019 में विधानसभा चुनाव के वक्त उनके पास साढ़े 18 करोड़ की प्रॉपर्टी थी। हालांकि वे करीब 7 करोड़ के कर्जाई भी थे। इससे पहले 2014 में उनकी संपत्ति करीब सवा 10 करोड़ और कर्जा पौने 7 करोड़ था।

बता दें कि नफे सिंह राठी की उम्र लगभग 65 साल थी और वो 10वीं तक पढ़े हुए थे. परिवार में उनके दो बेटे हैं, जिनमें नाम भूपेंद्र और जितेंद्र हैं. इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने राठी को दो साल पहले ही पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया था.

इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने बताया कि नफे सिंह जी ने हाल ही में सीएम, गृहमंत्री, DGP और कमिश्नर को खुद पर होने वाले हमले की आशंका जताते हुए सुरक्षा की मांग की थी. उस समय तो सरकार ने राजनीति की और सुरक्षा नहीं दी. चौटाला ने सवाल किया कि क्या सरकार इस में बराबर दोषी नहीं है?

वहीं इनेलो नेता और विधायक अभय चौटाला बहादुरगढ पहुंचे, जहां संजीवनी हॉस्पिटल पहुंचकर उन्होंने परिजनों से बात की. साथ ही डॉक्टर से घायलों की स्थिति भी जाना. उन्होने कहा कि इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह हत्याकांड की जांच सीबीआई से होनी चाहिए। चौटाला ने कहा कि पूर्व विधायक नफ़े सिंह राठी को पुलिस सुरक्षा नही दी गई थी जिस वजह से ये हादसा हुआ है. उन्होंने बताया कि सुरक्षा के लिए पुलिस से कई बार निवेदन किया था. वहीं, इनेलो प्रदेशाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री और सरकार को हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है.

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!