बजट पर हरियाणा वासियों की प्रतिक्रिया- कहीं मिली सराहना तो कुछ दिखे नाखुश

Edited By Shivam, Updated: 05 Jul, 2019 09:21 PM

haryana people reactions on central budget 2019

मोदी सरकार-2 का बही खाता पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सभी सेक्टर्स को खुश करने की पूरी कोशिश की है। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले बजट में अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए कई उपायों की घोषणा की गई है। केंद्र सरकार द्वारा शुक्रवार...

ब्यूरो: मोदी सरकार-2 का बही खाता पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सभी सेक्टर्स को खुश करने की पूरी कोशिश की है। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले बजट में अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए कई उपायों की घोषणा की गई है। केंद्र सरकार द्वारा शुक्रवार को आम बजट जारी किया गया, जिसपर हरियाणा के अलग-अलग शहरों के लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। इनमें कुछ वर्ग बजट को लेकर खुश नजर आए और सराहना भी की वहीं कुछ वर्ग के लोगों ने बजट को खास प्रभावी नहीं बताया और वे बजट से नाखुश दिखे।

भिवानी में बजट पर महिलाओं ने अपनी राय देते हुए कहा कि पेट्रोल के दाम बढऩे से महंगाई बढ़ेगी और रसोई का भी बजट गड़बड़ाएगा। वहीं युवतियों ने आज जारी हुए बजट को काफी सराहा है। उन्होंने सरकार की खेल नीति व शिक्षा और ओर अधिक खर्च किए जाने को भी काफी अच्छा बताया और कहा कि इससे शिक्षा क्षेत्र को बल मिलेगा और शिक्षा में गुणवता आएगी।

PunjabKesari, people

अन्य लोगों ने कहा कि सरकार ने आज जो बजट जारी किया है वह सराहनीय है। उद्योग जगत पर सरकार द्वारा 350 करोड़ रुपये का प्रावधान किया जाना काफी सराहनीय है, लेकिन बजट में किसानों के लिए कुछ ज्यादा नहीं किया गया है। अगर बजट में किसानों के लिए कुछ और भी किया जाना चाहिए थे, जिससे किसान खुश होते।

कुरूक्षेत्र में हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष फतेह चंद गांधी ने कहा कि जो आज नरेंद्र मोदी सरकार का बजट पेश किया गया है, काफी सराहनीय बजट है, इसमें व्यापारियों का ध्यान रखा गया है और उन्हें पेंशन दी जाएगी, यही नहीं अब व्यापारियों को तुरंत लोन मिल सकेगा और इससे छोटे व्यापारी अपना रोजगार भी अब अच्छे ढंग से चला सकेंगे।

PunjabKesari, kuk

वहीं कुरुक्षेत्र की जानी-मानी साहित्यकार गायत्री कौशल ने कहा कि भाजपा सरकार ने जो आज अपना दूसरा बजट पेश किया है इस बजट में महिलाओं को भी काफी तवज्जो दी गई है। इस बजट से महिलाएं अब और भी ज्यादा स्वाबलंबी बनेगी। उज्जवला स्कीम भाजपा सरकार की बहुत ही अच्छी और सराहनीय स्कीम है।

PunjabKesari, kuk

उधर, पानीपत में आम बजट से लोग खुश नजर नहीं आए। उनका कहना है कि यह बजट कुछ खास रहा। उन्हें जो उम्मीद थी उस पर बजट खरा नहीं उतरा। डीजल पेट्रोल के दाम बढ़ाए जाने की किसी को भी उम्मीद नहीं थी। यहां लोगों का कहना है कि डीजल पेट्रोल दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है, मिडल क्लास के लिए कोई खास बदलाव नहीं किया गया। यह बजट लगभग हर वर्ग के लिए फेल है।

वहीं केंद्रीय बजट को लेकर यमुनानगर के कुछ लोगों ने इस बजट की सराहना की तो कुछ महिलाओं का यह कहना है कि इस बजट के अंदर महिलाओं को कुछ भी नहीं दिया गया। पेट्रोल पर बढ़ाई गई एक्साइज ड्यूटी को लेकर लोगों का कहना है कि सरकार को इस पर विचार करना चाहिए था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!