टिड्डी दल से हुए नुक्सान का होगा आंकलन, हरियाणा सरकार किसानों के साथ : डॉ. अरविन्द शर्मा

Edited By Manisha rana, Updated: 28 Jun, 2020 10:13 AM

grasshopper team will be assessed loss haryana government with farmers

सांसद  डॉ. अरविन्द शर्मा ने कोसली विधानसभा के सभी टिड्डी दल से प्रभावित गांवों के बारे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व प्रशासनिक...

रोहतक : सांसद  डॉ. अरविन्द शर्मा ने कोसली विधानसभा के सभी टिड्डी दल से प्रभावित गांवों के बारे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व प्रशासनिक अधिकारियों एवं हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जे.पी.दलाल व स्थानीय विधायक लक्ष्मण सिंह यादव जोकि शनिवार को सुबह ही खंड जाटूसाना के खेतों में पहुंचे थे से टिड्डी दल से बचाव के लिए सरकार द्वारा किए गए सभी उपायों की विस्तृत जानकारी ली। डॉ. शर्मा ने कहा कि किसी भी किसान को घबराने की जरूरत नहीं है। प्रशासन ने बेहतर व्यवस्था की और ग्रामीणों ने साथ मिलकर बेहतर कार्य किया है।

टिड्डी दल से फसलों का जो नुक्सान हुआ है उसका प्रशासन द्वारा आंकलन किया जा रहा है। हरियाणा सरकार किसानों के साथ है। सांसद को प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि टिड्डी दल से फसली नुक्सान कम करने के लिए फायर ब्रिगेड, ट्रैक्टर माऊंटेड आदि से क्लोरपैरिफोस स्प्रे किया गया। केंद्र सरकार से एक्सपर्ट बुलाए गए और केंद्र सरकार ने 2 स्प्रे मशीनें भी भेजीं। सांसद शर्मा ने जाटूसाना खंड के गांव बोहतवास में टिड्डी दल से बचाव हेतु किए प्रबंधों व नुक्सान का ब्यौरा लिया तथा क्षेत्र के इन सभी गांवों के किसानों को विश्वास दिलाया कि आंकलन के बाद हरियाणा सरकार द्वारा टिड्डी दल से हुए फसलों के नुक्सान की पूरी भरपाई समय पर की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!