बंधवाड़ी कचरा निस्तारण प्लांट में फायर फाइटिंग सिस्टम दुरुस्त रखने के दिए निर्देश

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 18 Apr, 2024 06:15 PM

fire fighting equipment will be in working condition

नगर निगम गुरूग्राम के अतिरिक्त आयुक्त डा. बलप्रीत सिंह ने वीरवार को गुरूग्राम-फरीदाबाद रोड़ पर स्थित बंधवाड़ी कचरा प्रबंधन प्लांट का दौरा किया। उन्होंने प्लांट के अंदर पैदल चलकर कचरा प्रबंधन तथा अन्य कार्यों का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को आवश्यक...

गुड़गांव, (ब्यूरो): नगर निगम गुरूग्राम के अतिरिक्त आयुक्त डा. बलप्रीत सिंह ने वीरवार को गुरूग्राम-फरीदाबाद रोड़ पर स्थित बंधवाड़ी कचरा प्रबंधन प्लांट का दौरा किया। उन्होंने प्लांट के अंदर पैदल चलकर कचरा प्रबंधन तथा अन्य कार्यों का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।


डा. सिंह ने कहा कि सभी एजेंसी कचरा निष्पादन के बाद निकलने वाले आरडीएफ, इनर्ट व कंपोस्ट का नियमित उठान सुनिश्चित करें, ताकि निर्धारित समयावधि में प्लांट से कचरे को खत्म किया जा सके। उन्होंने कहा कि अगर प्लांट में कहीं पर आग लगती है, तो उस पर त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। इसके लिए यहां पर तैनात विशेष दमकल वाहन को प्लांट के किसी बीच के स्थान पर खड़ा रखें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कचरा प्रबंधन करने वाली सभी एजेंसियां अपने यहां पर्याप्त फायर फाइटिंग सिस्टम की व्यवस्था रखें, ताकि आग लगने पर तुरंत कार्रवाई करते हुए उसे बुझाया जा सके। उन्होंने कहा कि भविष्य में आग लगने के मामले में संबंधित एजेंसी पर जुर्माना लगाया जाएगा।



निरीक्षण के दौरान उन्होंने निगम अधिकारियों से कहा कि वे प्लांट के चारों ओर लीचेट ड्रेन बनवाएं, ताकि प्लांट से बाहर लीचेट का रिसाव न हो। इस मौके पर उनके साथ कार्यकारी अभियंता निजेश कुमार, सहायक अभियंता राकेश जून, सलाहकार अनिल मेहता, शरद भटनागर व ओपी गोयल उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!