मंडलायुक्त ने डोर-टू-डोर कचरा एकत्रित करने वाले वाहनों को किया रवाना

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 19 Jun, 2024 02:49 PM

divisonal commissioner inaugurate door to door waste collection program

मंडलायुक्त आरसी बिधान ने बुधवार सुबह सिविल लाईंस क्षेत्र से डोर-टू-डोर कचरा एकत्रित करने वाले वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अब तक निगम क्षेत्र में 350 वाहन घर-घर से कचरा उठाने के कार्य में लगा दिए गए हैं

गुड़गांव, (ब्यूरो):  मंडलायुक्त आरसी बिधान ने बुधवार सुबह सिविल लाईंस क्षेत्र से डोर-टू-डोर कचरा एकत्रित करने वाले वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अब तक निगम क्षेत्र में 350 वाहन घर-घर से कचरा उठाने के कार्य में लगा दिए गए हैं तथा जल्द ही इनकी संख्या 700 हो जाएगी, जिससे प्रत्येक घर तक पहुंचकर सुनिश्चित होगी।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।


सिविल लाइंस से वाहनों को रवाना करने के बाद उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था को बेहतर व दुरूस्त करने में जिला प्रशासन व नगर निगम युद्ध स्तर पर कार्य कर रहा है। डोर-टू-डोर कचरा उठान सुनिश्चित करने के लिए 350 वाहन कार्य कर रहे हैं तथा जल्द ही इनकी संख्या को 700 किया जाएगा, ताकि प्रत्येक घर से कचरा उठान सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने कहा कि घर से कूड़ा उठान होने से सडक़ों पर गारबेज वर्नेबल प्वाइंट खत्म हो जाएंगे और हमारा शहर स्वच्छता की ओर तेज गति से आगे बढ़ेगा। उन्होंने नागरिकों से भी आह्वान किया कि वे सफाई व्यवस्था बनाए रखने में अपना योगदान दें तथा जिन स्थानों को पूरी तरह से साफ कर दिया गया है, वहां पर दुबारा से ना तो स्वयं कचरा फैंकें और न ही दूसरों को फैंकने दें। सामाजिक भागीदारी एवं सहयोग स्वच्छ गुरुग्राम बनाने में बहुत ही महत्वपूर्ण है।



नगर निगम आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने भी अपने विचार रखे तथा कहा कि वे स्वयं भी सुबह के समय विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं तथा जिला प्रशासन व निगम के सभी वरिष्ठ अधिकारीगण भी क्षेत्र में सफाई व्यवस्था की निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही सफाई व्यवस्था को पूरी तरह से बेहतर एवं दुरूस्त कर लिया जाएगा। इस मौके पर शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अतिरिक्त निदेशक (मुख्यालय) वाईएस गुप्ता व संयुक्त आयुक्त (एसबीएम) डा. नरेश कुमार उपस्थित थे।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!