डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने 105 पटवारियों को किया सम्मानित, अगले वित्त वर्ष से की नए ग्रेड देने की घोषणा

Edited By Isha, Updated: 29 Mar, 2022 07:20 PM

deputy cm dushyant chautala honored 105 patwaris

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला द्वारा कोविड-19 और राजस्व से संबंधित अन्य कार्यों में जिला प्रशासन के साथ मिलकर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले पटवारियों को आज जींद में सम्मानित किया गया।

जींद (अनिल कुमार)  हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला द्वारा कोविड-19 और राजस्व से संबंधित अन्य कार्यों में जिला प्रशासन के साथ मिलकर उत्कृष्ट कार्य-प्रदर्शन करने वाले पटवारियों को आज जींद में सम्मानित किया गया। सराहनीय काम करने वाले राज्य के कुल 105 पटवारियों को हीरो मोटोकॉर्प कंपनी के सौजन्य से सम्मानित किया गया। इनमें से 43 पटवारियों को एक-एक मोटरसाइकिल व प्रशंसा-पत्र जबकि शेष 62 पटवारियों को प्रशंसा-पत्र देकर पुरस्कृत किया गया।


बता दें कि हरियाणा के इतिहास में यह पहला अवसर है जब राज्य सरकार ने पटवारियों को उनके बेहतरीन कार्य का मान-सम्मान करते हुए उनको इतने बड़े स्तर पर इनाम दिया है।


इस अवसर पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अगले छह महीने में मोबाइल सॉफ्टवेयर से जीपीएस के माध्यम से फसलों की मौके पर जाकर गिरदावरी की जाएगी। इसकी किसान को तुरंत सूचना मिल जाएगी कि फसल को हुआ नुकसान कितना दर्ज किया गया है। यही नहीं हमारा प्रयास रहेगा कि प्रभावित किसान को 30 दिन में मुआवजा मिल जाए।


दुष्यंत चौटाला ने पटवारियों को अगले वित्त वर्ष से नए ग्रेड के अनुसार वेतन देने की घोषणा भी की।  उपमुख्यमंत्री की इस घोषण से पटवारी इतने खुश हुए कि कई देर तक तालियों की गडगड़़ाहट जारी रही। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि कोविड-19 और राजस्व से संबंधित अन्य कार्यों में जिला प्रशासन के साथ मिलकर उत्कृष्ट कार्य-प्रदर्शन करने वाले पटवारियों को आज सम्मानित किया गया है। डिप्टी सीएम ने कहा कि जमीन की रजिस्ट्रियों के मामले में 7-ए के तहत जिन पटवारियों के खिलाफ जांच चल रही है,वह पूरी की जाएगी।


बता दें कि आज दुष्यंत चौटाला द्वारा जिन पटवारियों को सम्मानित किया गया है, उन्होंने पिछले दो साल में कोविड महामारी के दौरान अपनी जिम्मेदारी को बेहतर ढंग से निभाया। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!