कांग्रेस ने गरीब लोगों के साथ प्लॉट के नाम पर किया खेला, नायब सरकार मौके पर दे रही कब्जा और रजिस्ट्री: ज्ञानचंद गुप्ता

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 01 Jul, 2024 07:07 PM

congress played with poor people in the name of plots

हरियाणा में तीसरी बार भाजपा सरकार बनाने के लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने 90 दिन का रोडमैप तैयार किया है। हर दिन जनसंपर्क अभियान के तहत कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे, लोगों से मिलेंगे, नए वोट बनवाएंगे और बोगस वोटों को कटवाने का काम करेंगे।

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा में तीसरी बार भाजपा सरकार बनाने के लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने 90 दिन का रोडमैप तैयार किया है। हर दिन जनसंपर्क अभियान के तहत कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे, लोगों से मिलेंगे, नए वोट बनवाएंगे और बोगस वोटों को कटवाने का काम करेंगे। इतना ही नहीं पर्यावरण को स्वच्छ बनाने की गतिविधियों को तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा। प्रदेश की विस्तारित कार्यकारिणी की तर्ज पर पंचकूला जिला की बैठक 7 जुलाई को होगी। ये बातें सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने पत्रकार वार्ता के दौरान कही। इस मौके पर श्री गुप्ता ने कांग्रेस को भी घेरा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीब लोगों के साथ प्लॉट के नाम पर भी खेला किया। उन्होंने कहा कि नायब सरकार मौके पर ही गरीबों को प्लॉट की रजिस्ट्रियां और कब्जा दे रही है। इस दौरान श्री गुप्ता ने यह भी बताया कि प्रदेश को जल्द ही भाजपा का नया प्रदेश अध्यक्ष मिलने वाला है। ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि 29 जून को पंचकूला में हुई प्रदेश की विस्तारित कार्यकारिणी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री एवं विधानसभा चुनाव प्रभारी धमेंद्र प्रधान, सह प्रभारी बिप्लब देब और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने कार्यकर्ताओं से तीसरी बार प्रदेश में भाजपा सरकार गठित कराने का संकल्प कराया है। प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है और सभी कार्यकर्ता जनता के सहयोग से फिर भाजपा सरकार बनाने के लिए कृतसंकल्पित हैं।

 

पंचकूला में 7 जुलाई को होने वाली बैठक के बारे में बोलते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि इस बैठक में पंचकूला व कालका हलकों के मंडलों, शक्ति कार्यकारिणी, बूथ स्तर बूथ स्तर के कार्यकर्ता शामिल होंगे। इसके अलावा सभी मोर्चा, प्रकोष्ठ के बड़े सम्मेलन भी किए जाएंगे ताकि हर कार्यकर्ता अपने-अपने कार्य पूरी ताकत के साथ जुट जाएं। श्री गुप्ता ने कहा कि पंचकूला जिला जनजागरण में आगे रहेगा। श्री गुप्ता ने कहा कि एक विशेष टीम का गठन भी किया गया है जो जिले में नई वोट बनवाने के साथ ही बोगस वोटों को कटवाने का काम करेगी। श्री गुप्ता ने यह भी बताया कि एक अन्य टीम भी बनाई गई है जो सिर्फ भाजपा सरकार के 10 सालों के विकास कार्यों को मीडिया, सोशल मीडिया और जनसंपर्क अभियान के तहत लोगों तक पहुंचाएगी। पत्रकार द्वारा पूछे गए सवाल पर ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि निश्चित तौर पर बेहतर लीडरशीप में विधानसभा का चुनाव लड़ा जाएगा। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह का नेतृत्व में पार्टी चुनाव के मैदान में उतरेगी। सीएम सैनी की तारीफ करते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री सैनी बड़े ही परिश्रमी हैं और दिन-रात लोगों की सेवा में जुटे हैं। श्री सैनी के नेतृत्व में चुनाव लड़ना हम सभी कार्यकर्ताओं के लिए गर्व की बात है।

 

पंचकूला के डवलपमेंट के बारे में पूछे गए सवाल पर बोलते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने पंचकूला में संकल्प पत्र जारी किया जिसके तहत 95 प्रतिशत कार्य पूरे हो चुके हैं। मेडिकल कालेज, इंजीनियरिंग कालेज, आईटीआई, पोलटैक्निक कालेज, निफ्ट संस्थान, नेशनल आयुवेर्दिक मेडिकल कालेज, संस्कृत कालेज बनाए गए हैं। युवाओं को इनका भरपूर फायदा मिला है। पंचकूला का सिविल अस्पताल मेडिकल कालेज की तर्ज पर कार्य कर रहा है। नागरिकों को बेहतर मेडिकल सुविधांए दी जा रही है। 800 करोड़ की लागत से मेडिकल कालेज तैयार किया जा रहा है जिसका शिलान्यास हो चुका है। संकल्प पत्र से बढ़कर किया काम श्री गुप्ता ने कहा कि नायब सरकार द्वारा 24 घंटे बिजली मुहैया करवाई जा रही है। इसके साथ ही मोरनी जैसी पहाड़ियों के बीच बसे गांवो में भी निर्बाध सप्लाई की जा रही है। कजौली जलघर से 25 किलोमीटर लंबी 65 करोड़ रुपए की लागत से पेयजल लाईन डालकर पानी की सप्लाई सुनिश्चत की गई है। एनएच 73 का निर्माण 1150 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है जो 2005 से लम्बित था।

 

इस प्रकार बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा और सड़कों पर विशेष कार्य किया गया है। जो कि सकंल्प पत्र से बढकर किया गया है। गरीब परिवारों को प्लॉट, मकान मुहैया करवाना मेरा ड्रीम प्रोजैक्ट : गुप्ता इसके अलावा 50 नए टयूबवैल लगाए 7 नए पीएम श्री संस्कृति स्कूल खोले गए हैं जिनके माध्यम से पंचकूला शिक्षा के क्षेत्र में 21वें स्थान से पहले स्थान पर पहुंचा है। शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी पिछले साल के परिणाम में 20 स्कूलों का 100 प्रतिशत रहा है। एक अन्य प्रश्न के जवाब में श्री गुप्ता ने कहा कि गरीब परिवारों को प्लॉट, मकान मुहैया करवाना उनका ड्रीम प्रोजैक्ट है। इसको लेकर मुख्यमंत्री एवं एचएसवीपी के अधिकारियों से बातचीत की जा चुकी है। जल्द ही मुख्यमंत्री से इसका शिलान्यास करवाएंगे। कांग्रेस ने प्लॉट के नाम टोकन मनी ली, प्लॉट दिए नहीं प्रेसवार्ता के दौरान ज्ञानंचद गुप्ता ने कांग्रेस को भी घेरा। उन्होंने कहा कि प्लॉट के नाम पर कांग्रेस ने गरीब लोगों के साथ खेला किया है। 1996 में टोकन मनी ली गई। उन पैसों का कोई अता पता नहीं। इसके बाद 2008 में भी 7 से 8 हजार रुपए लिए गए, लेकिन फिर भी प्लाट या मकान नहीं मिले।

 

उन्होंने कहा कि हमने मुख्यमंत्री नायब सैनी से गरीबों के उस पैसे को ब्याज सहित वापस दिलाने या फिर प्लॉट मकान की राशि में एडजस्ट करने की मांग की है। बरसात के दौरान नागरिकों को नहीं होगी परेशानी श्री गुप्ता ने कहा कि अब बरसात का मौसम है, ऐसे में किसी को कोई परेशानी या किसी भी प्रकार की दिक्कतें न आए इसके लिए जरूरी दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। शहर की गलियों में कहीं भी पानी न खड़ा रहे। डायरिया की रोकथाम के लिए दौरा कर स्वास्थ्य अधिकारियों को आवश्यक प्रबंध करने को कहा गया है। बुढनपुर में जल्द ही वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाया जाएगा ताकि लोगों को उस क्षेत्र में किसी प्रकार की दिक्कत न आए। सात सरोकारों से पर्यावरण को सुरक्षित करना जिम्मेदारी ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर एक पेड़ मां के नाम पर लगाने का अभियान चलाया हुआ है। पेड़ की तुलना मां से की गई है। इसके साथ ही पौधे के लालन पालन की जिम्मेदारी भी पौधा लगाने वाली की है। सात सरोकारों से पर्यावरण को सुरक्षित करना हम सभी की जिम्मेदारी है। उन्होंने यह भी कहा कि जनसंपर्क अभियान के तहत भाजपा का कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव में मतदान करने वाले मतदाताओं का आभार भी जताएंगे। पंचकूला में भाजपा प्रत्याशी को 23 हजार से अधिक वोट मिले हैं उम्मीद है कि विधानसभा चुनाव में भी जनता भाजपा का पूरा सहयोग करेगी। प्रेसवार्ता के दौरान ज्ञानचंद गुप्ता के साथ भाजपा के जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा, ज़िला प्रभारी प्रमोद कौशिक प्रदेश मीडिया सह प्रमुख नवीन गर्ग एवं संजय आहूजा, जिला महामंत्री परमजीत, भी मौजूद रहे।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!