Mobile से Vote डालने की बनाई वीडियो, कलायत थाना में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज

Edited By Isha, Updated: 26 May, 2024 12:06 PM

case registered against unknown in kalayat police station

लोकसभा चुनाव में गांव बुढ़ाखेड़ा स्थित मतदान केंद्र की अज्ञात आरोपी ने अपने मोबाइल में वोट डालने की वीडियो बना ली और बाद में उसे वायरल कर दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ चुनाव की गोपनीयता को भंग करने और नियमों का उल्लंघन करने संबंधित धाराओं के तहत केस...

कैथल (जयपाल रसूलपुर): लोकसभा चुनाव में गांव बुढ़ाखेड़ा स्थित मतदान केंद्र की अज्ञात आरोपी ने अपने मोबाइल में वोट डालने की वीडियो बना ली और बाद में उसे वायरल कर दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ चुनाव की गोपनीयता को भंग करने और नियमों का उल्लंघन करने संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। 

हरियाणा स्टेट पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड कैथल के रीजनल ऑफिसर निपुण गुप्ता ने कलायत थाना में शिकायत दी कि उसकी लोकसभा चुनाव में कैथल विधानसभा क्षेत्र में बतौर जोनल मजिस्ट्रेट ड्यूटी है। उसके साथ कपिल मुनि राजकीय महिला महाविद्यालय कलायत के प्रोफेसर रामजवारी की भी बतौर सेक्टर ऑफिसर ड्यूटी लगी है।

 25 मई को चुनाव की वोटिंग हो रही थी। इस दौरान उसे मोबाइल पर एक वीडियो प्राप्त हुई। उसको बारीकी से देखने पर बेल्ट यूनिट नंबर 00593 पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने अपनी वोट करते समय मोबाइल से वीडियो बना ली है और वोट डालने की वीडियो वायरल कर दी। पड़ताल करने पर पता लगा कि यह वीडियो गांव बुढ़ाखेडा के बूथ नंबर 43 कैथल विधानसभा क्षेत्र पर बनी हुई है। उपरोक्त अज्ञात व्यक्ति ने यह कार्य करके आदर्श चुनाव के नियमों का उल्लंघन किया है। चुनाव की गोपनीयता को भंग किया है। अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए। जांच अधिकारी विक्रम ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!