एमएसएमई मंत्री को पत्र लिखकर सचिव को हटाने की मांग

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 16 Jun, 2024 07:35 PM

write a letter to msme minister demanding removal of secretary

मएसएमई मंत्री जीतनराम मांझी को पत्र लिखकर जनसरोकार एव भ्रष्टाचार विरोधी अभियान से जुड़े सुशील कुमार शर्मा ने इसी मंत्रालय के सचिव श्री सुभाष चंद्र लाल दास को तत्काल प्रभाव से हटाये जाने की मांग की है।

गुड़गांव, ब्यूरो:  मएसएमई मंत्री जीतनराम मांझी को पत्र लिखकर जनसरोकार एव भ्रष्टाचार विरोधी अभियान से जुड़े सुशील कुमार शर्मा ने इसी मंत्रालय के सचिव श्री सुभाष चंद्र लाल दास को तत्काल प्रभाव से हटाये जाने की मांग की है।

 

सुशील कुमार  शर्मा का कहना है कि 2023  सितंबर माह में प्रधानमंत्री ने अपने जन्मदिन 17 सितंबर को 'प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना' को लागू किया था। इस योजना को लागू करने के लिए एमएसएमई मंत्रालय को प्रधानमंत्री ने अधिकृत किया था। किन्तु इस मंत्रालय के  सचिव ने इस योजना को अपने निहित स्वार्थो के चलते आज तक शूरू ही नहीं होने दिया।

 

सुशील कुमार ने बताया कि इस योजना में बांटे जाने वाले मशीन टूल किट उपकरण आदि के लिये होने वाले टेंडर को भी समय-समय पर उल्टे सीधे तरीके से नियमों को ताक पर रख एमएसएमई सचिव ने आज तक इस टेंडर को निर्णीत ही नहीं होने दिया। सुशील ने कहा कि अगर यह योजना समय पर कार्यन्वित हो गई होती तो देश के लगभग दो करोड़ लोगों के बीच फ्री में यह टूल किट बँट गई होती जिससे कि 2 करोड़ परिवारों को रोजगार मिल जाता। जिसका सीधा असर चुनाव परिणामों पर पड़ता।

 

सबसे गंभीर बात तो ये है कि एमएसएमई सचिव की तानाशाही के चलते 2 करोड़ लोगों को रोजगार मिलने से वंचित रहना पड़ा है।  सुशील कुमार ने केन्द्रीय मंत्री से अपील की है  कि वे शीघ्र ही एमएसएमई सचिव को पद से हटाने की कार्यवाही करे ताकि करोड़ों लोगों को रोजगार मिल सके।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!