मुझे प्रसिद्धि या पैसे की तलाश नहीं, मैं सिर्फ संगीत बनाना चाहता हूं : Rohit Bag

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 13 Jan, 2022 07:56 PM

i m not looking for fame or money i just want to make music rohit bag

बैग कहते हैं, "मुझे अपनी कला के लिए, संगीत के लिए ही संगीत बनाना पसंद है। मैं प्रसिद्धि या पैसे की तलाश में नहीं हूं, मैं सिर्फ संगीत बनाना चाहता हूं

गुड़गांव ब्यूरो : कोलकाता शहर के 22 वर्षीय रोहित बाग एक स्वतंत्र इलेक्ट्रॉनिक संगीत कलाकार हैं। गायन के साथ-साथ चीजों की रचना पर काम करते हुए, बैग ने जैरी ट्यून्स, ज्यूपिटर और साइक्लोट्रॉन जैसे कलात्मक ट्रैक जारी किए हैं। गायक ने इंस्टाग्राम पर 200k से अधिक फॉलोअर्स बटोर लिए हैं और अपने प्रशंसकों से जुड़े रहने के लिए वे नियमित रूप से काफी रोमांचक अपडेट करते रहते हैं। 22 वर्ष की कम आयु में ही बाग एक सफल डिजिटल मार्केटिंग कंपनी भी चलाते हैं जहां वे कंपनियों और मशहूर हस्तियों के साथ काम करते हैं ताकि उन्हें एक सफल इंस्टाग्राम मार्केटिंग रणनीति बनाने में मदद मिल सके। वह अपने समय प्रबंधन कौशल का उपयोग अपने व्यवसाय और संगीत के बीच समय को प्रभावी ढंग से विभाजित करने के लिए करता है। उन्हें भी दोनों का बड़ा शौक है और वे काम करते-करते कभी नहीं थकते।

बैग कहते हैं, "मुझे अपनी कला के लिए, संगीत के लिए ही संगीत बनाना पसंद है। मैं प्रसिद्धि या पैसे की तलाश में नहीं हूं, मैं सिर्फ संगीत बनाना चाहता हूं और मेरे संगीत को सुनने वाले लोगों को खुश करना चाहता हूं।" . "जब से मैं एक बच्चा था, मुझे संगीत की दुनिया के लिए आकर्षित किया गया था। लेकिन संगीत को करियर के रूप में शुरू करने से पहले मुझे अपना व्यवसाय बनाने में समय लगा ताकि मेरे पास एक स्थिर सुरक्षा जाल हो। अब जब मैंने इसे बना लिया है तो मैं समय समर्पित कर सकता हूं संगीत के लिए और मैं इसके हर सेकंड का आनंद ले रहा हूं।" एक स्वतंत्र कलाकार होने की कठिनाइयों के बारे में बात करते हुए, बैग ने टिप्पणी की, "एक स्वतंत्र कलाकार होने के नाते पुरस्कृत किया जाता है, लेकिन कई बार कठिन भी होता है। आप अपने स्वयं के समर्थन प्रणाली हैं, आप उत्पादन से लेकर मार्केटिंग तक सब कुछ कर रहे हैं। लेकिन जब भी मैं एक नया प्रोजेक्ट डालता हूं , मेरे प्रशंसकों और शुभचिंतकों ने इसे प्यार और प्रशंसा के साथ बरसाया और यह मुझे आगे बढ़ाता है, और मुझे जो कर रहा हूं उसे करते रहने के लिए प्रेरित करता हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं और गाने बनाता रहूंगा। ”

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!