एडीएसईआई और सीएआईटी अगले 5 वर्षों में डायरेक्ट सेलिंग की लखपति दीदियों को करोड़पति दीदी बनाने का संकल्प ले - केंद्रीय मंत्री

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 10 Mar, 2024 05:22 PM

direct saling adsei cait union minister smriti irani and piyush goyal

डायरेक्ट सेलिंग हमारी माताओं, बहनों और बेटियों को जीविका के  नए अवसर दे रही - केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल*

गुड़गांव, ब्यूरो : यरेक्ट सेलिंग संस्था एसोसिएशन ऑफ डायरेक्ट सेलिंग एन्टिटीज ऑफ इंडिया (एडीएसईआई), कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) और एफड़ीएसए द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर दिल्ली के इंदिरा गांधी एरिना में *डायरेक्ट सेलिंग विराट महिला उद्यमी सम्मेलन* का आयोजन किया।

 

कार्यक्रम में मोदी सरकार मे कैबिनेट स्मृति *स्मृति ईरानी और पीयूष गोयल* ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। साथ ही कार्यक्रम में देश के विभिन्न राज्यों मे *डायरेक्ट सेलिंग व्यवसाय से जुड़ी तकरीबन 25 हजार* से भी ज्यादा महिलाएं शामिल हुई।

 

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि *मोदी जी को यह बताना है कि डायरेक्ट सेलिंग में पूरे देश में 2 करोड़ महिलाएं शामिल है और यह वह फोर्स है वह ताकत है जिस पर आज तक किसी की नजर नहीं पड़ी*। स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि एडीएसईआई और सीएआईटी से मैंने कहा है की अगले 5 वर्षों में जब भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगा तब *डायरेक्ट सेलिंग की लखपति दीदियों को करोड़पति दीदी बनाना होगा*।

 

उपभोक्ता मामलों के मंत्री पीयूष गोयल ने कार्यक्रम मे उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा की *आज इतनी तादाद मे महिलाओं कों एक साथ देखकर ये अनुभव हुआ है की कैसे डायरेक्ट सेलिंग ईमानदार तरीके से की जा सकती है* । पीयूष गोयल ने आगे कहा की *डायरेक्ट सेलिंग हमारी माताओं, बहनों और बेटियों को जीविका के नए अवसर दे रही है जिससे समाज के हर वर्ग की जरूरत को हम पूरा कर सकें*।

 

सीएआईटी के जनरल सेक्रेटरी व चांदनी चौक लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी प्रवीण खंडेलवाल ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल मे देश ने परिवर्तन होते देखा है अब लोगों कों भरोसा हुआ है की *डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्री के माध्यम से भी जीवन में सफलता के कीर्तिमान स्थापित हो सकतें है*।

 

एडीएसईआई के अध्यक्ष *संजीव कुमार* ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने *डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्री की समस्याओं एवं चुनौतियों को समझा और फिर डायरेक्ट सेलिंग को चिट फंड से अलग करते हुए उत्पाद आधारित क्षेत्र के तहत लाया गया*। इसलिए हमने प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करने के लिए इस ऐतिहासिक "डायरेक्ट सेलिंग विराट महिला सम्मेलन' का आयोजन किया। 

 

संजीव कुमार ने कहा की विगत दस वर्षों से जिस सच्चाई नेक नियत और ईमानदारी से हमने जो मेहनत की यह उसी का परिणाम है की आज भारत सरकार हमारे साथ आई है. कार्यक्रम में डायरेक्ट सेलिंग के क्षेत्र में विशेष उपलब्धियां हासिल करने वाली सैकड़ो महिलाओं को मुख्यातिथियों द्वारा सम्मानित किया गया कार्यक्रम में सीएआईटी, एडीएसईआई और एफड़ीएसए के पदाधिकारियों सहित हज़ारो की संख्या में महिलाओं ने हिस्सा लिया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!